Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs AFG: मुरली का विजयी रिकॉर्ड! 'कुछ ऐसे' छाया वीरेंद्र सहवाग पर 'गंभीर' खतरा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AFG: मुरली का विजयी रिकॉर्ड! 'कुछ ऐसे' छाया वीरेंद्र सहवाग पर 'गंभीर' खतरा

मुरली विजय

खास बातें

  1. सहवाग हैं इस मामले में सबसे अव्वल
  2. 4 में से 3 ओपनर भारत के
  3. एलिस्टर कुक हैं एकमात्र विदेशी ओपनर
नई दिल्ली:

पिछले दिनों खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भले ही तमिलनाडु के भारतीय सलामी मुरली विजय के लिए अच्छी न गुजरी हो, लेकिन बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हुआ ऐतिहासिक टेस्ट (मैच रिपोर्ट) उनके लिए वह उपलब्धि लेकर आया, जो उनसे पहले तक भारतीय धरती सिर्फ दो ही मेजबान सलामी बल्लेबाज और कुल मिलाकर तीन ही ओपनर ओपनर हासिल कर चुके थे. लेकिन अब मुरली विजय ऐसा करने वाले चौथे और तीसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं. बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन मुरली विजय ने न केवल इस खास की रिकॉर्ड की बराबरी की, बल्कि वह आतिशी वीरेंद्र सहवाग के सिर पर भी सवार हो चुके हैं. मुरली विजय ने वफादार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले 105 रन की पारी खेली.

वैसे हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं, वह इतना स्पेशल रिकॉर्ड है जो क्रिकेट इतिहास में सिर्फ चार ही सलामी बल्लेबाजों को नसीब हो सका है. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि यह रिकॉर्ड किसी भी ओपनर के लिए कितना ज्यादा खास है. वैसे यह रिकॉर्ड करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए छाती चौड़ा करने वाली बात है कि इन चार में से तीन ओपनर भारतीय हैं. इनमें भी सबसे ऊपर विराजमान हैं वीरेंद्र सहवाग, जिनके सिर पर अब मुरली विजय सवार हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: टेस्ट में शिखर धवन का टी-20 अंदाज, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

इस क्लब से बाहर इकलौते ओपनर इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक हैं, जिन्होंने साल 2012 में भारतीय जमीन पर तीन लगातार टेस्ट मैचों में शतक बनाने का कारनामा किया था. और और बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट के पहले दिन खुद को इस क्लब में शामिल करा लिया.

उनके अलावा गौतम गंभीर एक और ओपनर हैं, जिन्होंने साल 2008-09 में लगातार तीन टेस्ट में शतक बनाने का कारनामा किया था. वास्तव में गौतम उस समय क्रिकेट इतिहास के ऐसे सिर्फ दूसरे ओपनर बने थे. लेकिन अब गंभीर ही नहीं, बल्कि सहवाग पर भी एक तरह से खतरा मंडरा गया है. 

VIDEO: पिछले साल विराट कोहली ने बहुत ही खास अपील की थीकुल मिलाकर मुरली विजय न केवल गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ने बल्कि सहवाग के लगातार चार शतकों की बराबरी करने की बहुत ही अच्छी हालत में हैं. विंडीज टीम अक्टूबर-नवंबर में इस साल भारत दौरे में दो टेस्ट खेलने आएगी. और मुरली इसी तरह गरजते रहे, तो वह सहवाग के लगातार चार शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मलाइका अरोड़ा ने पहना ऐसा गाउन, अपशब्द कहने लगीं फराह खान

Advertisement