NDTV Khabar

मुंबई वनडे में भारत की करारी हार पर शोएब अख्‍तर बोले, 'ऑस्‍ट्रेल‍िया ने भारतीय बॉलरों का मजाक बनाया'

IND vs AUS 1st ODI: शोएब अख्तर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई वनडे मैच में भारत को जिस तरह से करारी हार का मजबूर क‍िया वह हैरानी भरा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई वनडे में भारत की करारी हार पर शोएब अख्‍तर बोले, 'ऑस्‍ट्रेल‍िया ने भारतीय बॉलरों का मजाक बनाया'

Shoaib Akhtar ने कहा, भारत के ल‍िए मुंबई वनडे आईना द‍िखाने वाला साब‍ित हुआ

खास बातें

  1. कहा-भारत के ल‍िए यह मैच आईना द‍िखाने वाला रहा
  2. ऑस्‍ट्रेल‍िया ने भारतीय बॉलरों का मजाक बना द‍िया
  3. व‍िराट के नंबर 4 पर उतरने के फैसला को बताया गलत

Shoaib Akhtar: 'रावलप‍िंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्र‍िय रहे पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई वनडे मैच (India vs Australia 1st ODI) में भारत को जिस तरह से करारी हार का मजबूर क‍िया वह हैरानी भरा है. आस्ट्रेलिया ने मंगलवार रात खेले गए पहले वनडे में भारत को 10 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम ने जोरदार प्रदर्शन क‍िया. उसकेगेंदबाजों ने पहले तो टीम इंड‍िया को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद ओपनर जोड़ी- डेविड वॉर्नर (नाबाद 128) और कप्तान एरॉन फिंच (नाबाद 110) की जोरदार बल्‍लेबाजी के बल पर टारगेट बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. शोएब ने कहा, "भारत के लिए यह आईना दिखाने वाला मैच रहा. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों को मजाक बना दिया. अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम दोबारा टॉस जीतती है तो यह फ‍िर से होगा.

आईसीसी का ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'अवार्ड म‍िलने पर व‍िराट कोहली हैरान..


अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह बड़ा दिन था जो यह फैसला करने वाला था कि इन दोनों में से बेहतर टीम कौन है. हैरानी वाली बात यह रही कि भारत को शर्मिदा होना पड़ा. उसके गेंदबाजों ने बेहद रन लुटाए और हाथ खड़े कर दिए. वे एक विकेट भी नहीं ले सके."उन्होंने कहा, "भारत के लिए यह आईना दिखाने वाला मैच रहा. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय गेंदबाजी को मजाक बना दिया. अगर आस्ट्रेलिया दोबारा टॉस जीतती है तो यह दोबारा होगा." उन्होंने कहा, "यह बेहद शर्मनाक होगा अगर भारत 0-3 से हारे. भारत का आत्मविश्वास सर्वश्रेष्ठ टीम के आत्मविश्वास के करीब भी नहीं था. मुझे यह हैरानी वाली बात लगी."

टिप्पणियां

अख्तर इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) के नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के फैसले से खुश नहीं दिखे. उन्होंने कहा, "कोहली मैच के 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं आ सकते. उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करनी होगी." अख्तर ने कहा कि भारत के लिए वापसी करना बड़ी चुनौती होगा. उन्होंने कहा, "भारत को काफी आक्रामकता के साथ वापसी करनी होगी, अगर वे ऐसा नहीं कर पाए तो दोबारा हारेंगे. अगले वनडे में ज्यादा आक्रामक टीम देखना चाहता हूं."

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... काजल राघवानी के प्यार में खेसारी लाल यादव बने 'कबाड़ी', घर के सामने खड़े होकर किया यह तमाशा- देखें Video

Advertisement