Ind vs Aus 1st ODI: इस वजह से बुमराह फैंस के निशाने पर आ गए, प्रवीण कुमार के अनचाहे रिकॉर्ड से बाल-बाल बचे

Aus vs Ind 1st ODI: फैंस की बुमराह से नाराजगी की वजह 10 ओवर में 73 रन देकर 1 विकेट लेना और 3 वाइड और 1 नोबॉल डालना नहीं, वजह कुछ और ही रही. निश्चित तौर पर पहले वनडे के बाद यह असल वजह सिर्फ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ही नहीं, बल्कि टीम मैनेजमेंट की नींद पर भी बहुत हद तक असर डालेगी ही डालेगी!

Ind vs Aus 1st ODI: इस वजह से बुमराह फैंस के निशाने पर आ गए, प्रवीण कुमार के अनचाहे रिकॉर्ड से बाल-बाल बचे

Aus vs Ind 1st ODI: फैंस की आलोचना जरूर बुमराह पर असर डालेगी

खास बातें

  • बहुत महंगे साबित हुए बुमराह पहले वनडे में
  • हिस्सा में आया सिर्फ 1 ही विकेट...
  • ...पर फैंस और ही वजह से निराश हैं
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे पहले वनडे (1st ODI) मुकाबले में हालिया इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से उलट भारतीय सीमर एकदम बेसर दिखाई पड़े. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)जरूर कुछ हद तक अपवाद रहे, लेकिन बाकी गेंदबाजों की हालत खस्ता हो गयी. और ऑस्ट्रेलियाई की पारी खत्म होते-होते सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए स्टार सीमर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah). इसके पीछे कारण 10 ओवर में 73 रन देकर 1 विकेट लेना और 3 वाइड और 1 नोबॉल डालना नहीं, बल्कि असल वजह कुछ और ही रही. निश्चित तौर पर पहले वनडे के बाद यह असल वजह सिर्फ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ही नहीं, बल्कि टीम मैनेजमेंट की नींद पर भी बहुत हद तक असर डालेगी ही डालेगी!

यह भी पढ़ें: गिलक्रिस्ट से सिराज को लेकर हुई यह बड़ी गलती, मांगी माफी

और अब जब सोशल मीडिया पर प्रशंसक बुमराह की जमकर खिंचाई कर रहे हैं, तो यह पहलू भी सीमर पर दबाव बनाएगा. बुमराह की नहीं, बॉलिंग कोच बी. अरुण को भी अब रास्ते बनाने होंगे और यह समझना होगा कि अगर बुमराह के साथ ऐसा हो रहा है, तो क्यों हो रहा है! दरअसल असल आलोचना की वजह यह है कि बुमराह को आज एरॉन फिंच का विकेट अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबले में फेंकी 282 गेंदों के बाद आया.


इससे पहले इतना लंबा सूखा प्रवीम कुमार के साथ हुआ था, जब उन्होंने साल 2008 में 283 गेंदों के अंतराल बाद कोई विकेट चटकाया था. मतलब यह कि प्रवीण कुमार के अनचाहे रिकॉर्ड से बुमराह बस बाल-बाल बच गए. इस साल बुमराह को अंतरराष्ट्रीय वनडे में बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ा है. उन्होंने 66.1 ओवर गेंदबाजी की है और वह केवल 2 ही विकेट चटका सके हैं. 

यह भी पढ़ें:  टीम विराट के साथ लगातार चौथे वनडे में घटी यह अनचाही बात

पिछले पांच मैचों में तो उनके खाते में सिर्फ 1 ही विकेट आया है, तो पावर-प्ले में वह एक भी विकेट नहीं ले सके हैं. यही वजह रही कि इस बात को आधार बनाते हुए प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर बुमराह की खिंचाई शुरू कर दी, लेकिन इसका असर उनके चेहरे और बॉडी लैंग्वेज पर भी दिखने लगा है और उन्हें जल्द से जल्द विकेटों की झड़ी लगाते हुए अपनी लय पकड़नी होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.