Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs AUS, 1st T20I: पहले मुकाबले के लिए धोनी व ऋषभ पंत को लेकर संजय मांजरेकर ने दी अहम सलाह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS, 1st T20I: पहले मुकाबले के लिए धोनी व ऋषभ पंत को लेकर संजय मांजरेकर ने दी अहम सलाह

IND vs AUS, 1st T20I: नेट अभ्यास के दौरान महेंद्र सिंह धोनी व विजय शंकर

खास बातें

  1. पहला टी20 मुकाबला है विशाखापत्तनम में
  2. ऑस्ट्रेलिया के साथ है दो टी20 मुकाबले
  3. टी2- के बाद खेले जाएंगे पांच वनडे मैच
विशाखापत्तनम:

हाल ही में हुए पुलवामा आतंकी हमले (#pulwamaterrorattack) के हमले के बाद देश भर में चल रहे पाकिस्तान विरोध के बीच अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और  वनडे सीरीज पैर पसारने के लिए तैयार है. पहला मुकाबला विशाखपत्तनम (#INDvAUS #INDvsAUS) में आयोजित हो रहा है. यह टी20 और वनडे सीरीज भारते के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. सलाह और विचार आने शुरू हो गए हैं. और इसी कड़ी में पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (#SanjayManjrekar) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (#MahendraSinghdhoni) और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (#Rishabhpant) को अहम सलाह दी है. 

आप जानते ही हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चयन से पहले तक ऋषभ पंत को लेकर बहुत ही ज्यादा चर्चा व बहस चल रही थी. सभी यह जानने को उत्सुक थे कि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप की प्लानिंग में हैं या नहीं. चीफ सेलेक्टर ने भी कहा था कि एक स्थान के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच मुकाबला है. और जब सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ, तो चयन समिति ने ऋषभ पंत को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुनकर सभी कयासों पर विराम लगा दिया है. लेकिन अब संजय मांजरेकर ने इससे आगे की बात कही है. 


यह भी पढ़ें: Pulwama attack: अब विराट कोहली ने कही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबले पर 'मन की बात'

संजय मांजरेकर ने साफ तौर पर कहा है कि पहले टी20 मुकाबले में टीम मैनेजमेंट को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह को आराम देकर ऋषभ पंत को इलेवन में बतौर विकेटकीपर शामिल किया जाना चाहिए. इसकी वजह बताते हुए मांजरेकर ने कहा कि ऋषभ पंत अब फॉर्म में आ चुके हैं. वहीं ऋषभ को खिलाने के पीछे मांजरेकर ने और भी कारण बताए हैं. संजय ने कहा कि भारतीय टीम में विजय शंकर जैसे कम अनुभवी खिलाड़ी हैं, तो लेग  स्पिनर मयंक मारकंडे को भी पहली बार टीम में जगह शामिल किया गया. 

यह भी पढ़ें:  ICC ranking: श्रीलंका से हार पर दक्षिण अफ्रीका पर पड़ी बुरी मार, लेकिन...

संजय ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की टी20 वर्ल्ड कप में इलेवन में जगह पक्की है. ऐसे में ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय अनुभव दिलाए जाने की जरूरत है. और अगर पंत कुछ और अच्छी पारियां खेलते हैं, तो इससे उनके कॉन्फिडेंस में और इजाफा होगा. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर ज्यादातर विशेषज्ञ  विरोध में हैं.

टिप्पणियां

मांजरेकर ने यह भी कहा कि पहले टी20 मुकाबले में युजवेंद्र चहल और मयंक मारकंडे दोनों को खिलाया जाना चाहिए. 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement