NDTV Khabar

Ind vs Aus 1st Test: विराट कोहली ने इस बात के लिए की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की सराहना...

भारतीय टीम (Team India) ने एडिलेड टेस्‍ट ( Adelaide Test ) 31 रन से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) टेस्‍ट सीरीज में विजयी शुरुआत की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus 1st Test: विराट कोहली ने इस बात के लिए की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की सराहना...

विराट कोहली ने चेतेश्‍वर पुजारा की शतकीय पारी की जमकर प्रशंसा की

खास बातें

  1. कहा, हमने अपनी योजना पर अच्‍छी तरह अमल किया
  2. गेंदबाजों पर गर्व है जिन्‍होंने 20 विकेट हासिल किए
  3. पुजारा की पारी की विराट ने जमकर सराहना की
एडिलेड:

भारतीय टीम (Team India) ने एडिलेड टेस्‍ट ( Adelaide Test ) 31 रन से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) टेस्‍ट सीरीज में विजयी शुरुआत (मैच रिपोर्ट )की है. सोमवार को हासिल की गई इस जीत के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड में चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सामने जीत के लिए 323 रन का टारगेट था लेकिन शॉन मार्श के अर्धशतक के बावजूद मेजबान टीम 291 रन पर ढेर हो गई. भारतीय टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. भारत के चेतेश्‍वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. जीत के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट  कोहली ने माना कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी के दौरान जबर्दस्‍त संघर्षक्षमता दिखाई. मैच के आखिरी क्षणों में ऑस्‍ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्‍लेबाजों के कारण भारतीय खेमे में आई चिंता के क्षणों का जिक्र करते हुए विराट ने कहा-टेस्‍ट क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं, उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.


India Vs Australia: ऋषभ पंत ने टेस्ट में किया ऐसा कारनामा, जिसे धोनी तक नहीं कर पाए

विराट (Virat Kohli) ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया ने जोरदार संघर्ष किया लेकिन हमने अपनी योजना पर अमल किया और आखिरी विकेट हासिल करने में सफल रहे. क्‍या मैच के दौरान एडिलेड की गर्मी के कारण परेशानी हुई, इसके जवाब में विराट ने कहा, 'मैं यह तो नहीं कहूंगा कि यहां मौसम बर्फ की तरह ठंडा था लेकिन आप इसे (परेशानी को) प्रदर्शित नहीं कर सकते.' टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, मुझे अपने गेंदबाजों पर गर्व है जिन्‍होंने मैच में 20 विकेट हासिल किए. यह बड़ी उपलब्धि है. यह ऐसी बात हैं जो हम पिछले मैचों में नहीं कर रहे थे. यह दर्शाता है कि यदि हमारे बल्‍लेबाज नियमित रूप से अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं तो हम लगभग हर टेस्‍ट में जीत के लिए जो सकते हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की ओर से किए गए संघर्ष के बावजूद यह कहना चाहूंगा कि भारतीय टीम बेहतर साबित हुई और जीत की हकदार थी.

विराट कोहली ने कंगारू कप्तान पर किया जुबानी हमला, कुछ ही मिनट बाद हुए आउट, देखें VIDEO

टिप्पणियां

मैन ऑफ द मैच चेतेश्‍वर पुजारा की प्रशंसा करते हुए विराट (Virat Kohli) ने कहा कि मैच के पहले दिन हम लंच के समय खराब हालत में थी लेकिन उनकी दृढ़ इच्‍छाशक्ति के कारण हमने वापसी की. हम जानते थें कि यदि स्‍कोरबोर्ड में पर्याप्‍त रन रहे तो मेजबान टीम मुश्किल में आज जाएगी. हम मैच में 15 रन की बढ़त लेने में कामयाब रहे. दूसरी पारी में भी पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे ने अच्‍छी बैटिंग की. मुझे लगता है कि दूसरी पारी में मध्‍य क्रम और निचले क्रम को और बेहतर करना चाहिए था.  उन्‍हें 30 से 35 रन और बनाने चाहिए थे, ऐसे में खेल पूरी तरह से ऑस्‍ट्रेलिया की पहुंच से बाहर हो जाता.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट के बीच यह बात है कॉमन ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि हमारे निचले क्रम ने दूसरी पारी के दौरान जिस तरह से संघर्ष किया, उस पर मुझे गर्व है. भारत इस जीत का हकदार था. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान ने कहा कि हमारे बल्‍लेबाज निचले क्रम के साथ लंबे समय तक बैटिंग नहीं कर पाए. मैं, ट्रेविस हेड और शॉन मार्श लंबी पारी नहीं खेल सके जो हमें खेलनी चाहिए थीं. पेन ने कहा कि पुजारा की पारी दोनों टीमों के बीच बड़ा फर्क साबित हुई, उन्‍हें आउट करना बेहद मुश्किल रहा. पेन ने कहा कि पहले टेस्‍ट की हार के बावजूद हम टेस्‍ट सीरीज जीत सकते हैं. इसके लिए हमारे शीर्ष छह प्‍लेयर्स को अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement