IND vs AUS 2nd ODI: दूसरा वनडे आज, जानें कैसा रहेगा राजकोट के मौसम का म‍िजाज..

मौसम व‍िभाग की र‍िपोर्ट खेलप्रेम‍ियों के ल‍िए हौसला देने वाली है. मौसम व‍िभाग के अनुसार, राजकोट सह‍ित गुजरात के ज्‍यादातर ह‍िस्‍सों में मौसम साफ रहेगा और बार‍िश की कोई संभावना नहीं है.

IND vs AUS 2nd ODI: दूसरा वनडे आज, जानें कैसा रहेगा राजकोट के मौसम का म‍िजाज..

IND vs AUS 2nd ODI: भारतीय टीम इस समय सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है

खास बातें

  • राजकोट का मौसम साफ रहने की है संभावना
  • बार‍िश होने की कोई संभावना नहीं है
  • सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है टीम इंड‍िया
राजकोट:

India vs Australia, 2nd ODI: भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला (India vs Australia, 2nd ODI) आज राजकोट में खेला जाएगा. शहर का राजकोट क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम इस मैच की मेजबानी करेगा. सीरीज में व‍िराट कोहली की टीम 0-1 से प‍िछड़ रही है, ऐसे में सीरीज में बने रहने के ल‍िए व‍िराट कोहली (Virat Kohli) ब्र‍िगेड के ल‍िए इस मैच में हर हाल में जीत की दरकार है. देश की राजधानी द‍िल्‍ली सह‍ित नॉर्थ इंड‍िया में इस समय बार‍िश का दौर जारी है, ऐसे में क्र‍िकेट प्रेम‍ियों को इस बात की च‍िंता न‍िश्‍च‍ित ही सता रही होगी क‍ि राजकोट में मौसम का म‍िजाज कैसा होगा. मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया ने 10 व‍िकेट की बेहतरीन जीत हास‍िल की थी. मैच में व‍िराट कोहली की टीम की गेंदबाजी पूरी तरह से ब‍िखरी हुई नजर आई थी. ऑस्‍ट्रेल‍ियाई ओपनर डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) और कप्‍तान एरॉन फ‍िंच (Aaron Finch) ने मैच में नाबाद शतक जड़ते हुए मेहमान टीम को 37.4 ओवर में जीत तक पहुंचा द‍िया था.

क्‍या MS Dhoni फ‍िर से टीम इंड‍िया के ल‍िए खेलेंगे, हरभजन ने द‍िया यह जवाब..

मौसम व‍िभाग की र‍िपोर्ट खेलप्रेम‍ियों के ल‍िए हौसला देने वाली है. मौसम व‍िभाग के अनुसार, राजकोट सह‍ित गुजरात के ज्‍यादातर ह‍िस्‍सों में मौसम साफ रहेगा और बार‍िश की कोई सभावना नहीं है. इस दौरान अध‍िकतम तापमान 24 और न्‍यूनतम तापमान 8 ड‍िग्री के आसपास रहने की रहने की संभावना है. मैच में व‍िराट कोहली क‍िस क्रम में बैट‍िंग के ल‍िए उतरते हैं, यह देखने वाली बात होगी. मुंबई वनडे मैच में केएल राहुल तीसरे क्रम पर बैट‍िंग के ल‍िए उतरे थे जबक‍ि कप्‍तान व‍िराट कोहली चौथे नंबर पर उतरे थे. मैच में जब भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा तो टीम इंड‍िया के पूर्व क्र‍िकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण ने व‍िराट के चौथे नंबर पर उतरने के फैसले को गलत माना था. स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बात करते हुए लक्ष्‍मण ने दो-टूक अंदाज में कहा था क‍ि व‍िराट टीम इंड‍िया के सबसे प्रमुख बल्‍लेबाज हैं और उन्‍हें अध‍िकतम गेंदें खेलनी चाह‍िए. स्‍वाभाव‍िक है क‍ि चौथे क्रम में खेलने के बजाय उन्‍हें तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी के ल‍िए उतरना चाह‍िए. राहुल और धवन को प्‍लेइंग इलेवन में रखना भले ही जरूरी हो लेक‍िन इस स्‍थ‍ित‍ि में राहुल चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के ल‍िए उतरें. ऑस्‍ट्रेल‍िया के पूर्व क्र‍िकेटर मैथ्‍यू हेडन ने भी लक्ष्‍मण की ही तरह राय जताई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजकोट वनडे की बात करें तो व‍िराट के ल‍िए सबसे बड़ी समस्‍या मुंबई में कमजोर कड़ी साब‍ित हुई गेंदबाजी को कसने की होगी. इसके अलावा बल्‍लेबाजों को भी इस मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा. मुंबई के मैच में श‍िखर धवन ने केएल राहुल के साथ म‍िलकर दूसरे व‍िकेट के ल‍िए शतकीय साझेदारी की थी, लेक‍िन दूसरे व‍िकेट के ल‍िए राहुल के आउट होते ही टीम इंड‍िया ने जल्‍दी-जल्‍दी व‍िकेट गंवाए थे. 134 रन के स्‍कोर पर राहुल के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने 164 रन तक पहुंचते-पहुंचते पांच व‍िकेट गंवा द‍िए थे, इसमें धवन, अय्यर और कप्‍तान कोहली के व‍िकेट शाम‍िल थे.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड