Ind vs Aus 2nd ODI: विराट ने किया आखिरी ओवर से पहले धोनी व रोहित के साथ 'बातचीत' का खुलासा

Ind vs Aus 2nd ODI: विराट ने किया आखिरी ओवर से पहले धोनी व रोहित के साथ 'बातचीत' का खुलासा

विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • बहुत ही फलदायी निकली यह बातचीत
  • रोहित-धोनी और कोहली का कॉकटेल!
  • बात बनी, तो काम कर गई !
नागपुर:

ऑस्ट्रेलिया (#IndvAus #IndvsAus) के खिलाफ नागपुर में दूसरा वनडे  (Ind v Aus 2nd ODI) खत्म हुए लंबा समय हो गया है, लेकिन करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमियों पर अभी भीा इस मैच की खुमारी छायी हुई है. और आखिर छाए भी क्यों न! हर दसवां मैच भी ऐसा देखने को नहीं ही मिलता, जैसा नागपुर में देखने को मिला. हर कोई रोमांच की बारिश में तर हो गया! पूरा पैसा वसूल! मैच को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के बीच घरों में, गलियों में चर्चा जोरों से चल रही है कि आखिर आखिरी ओवर से कप्तान विराट कोहली (#ViratKohli), महेंद्र सिंह धोनी (#MahendraSinghDhoni) और उपकप्तान रोहित शर्मा (#RohitSharma) के बीच क्या बातचीत हुई थी. हम आपकी उत्सुकता शांत किए देते हैं. कप्तान विराट कोहली ने खुद अब इस बातचीत का खुलासा किया है. 

दरअसल इस बात को लेकर धोनी और विराट कोहली के बीच ज्यादा बहस छिड़ी हुई है. दरअसल दिग्गज कमेंटेटर भी यह मानकर चल रहे थे पारी का आखिरी ओवर केदार जाधव फेंकेंगे, लेकिन जब विजय शंकर को गेंद थमाई गई तो हर कोई हैरान रह गया. धोनी के चाहने वाले कह रहे हैं कि विजय शंकर को आखिरी ओवर थमाने का फैसला धोनी का था, तो कोहली के प्रशंसक अपने चहेते खिलाड़ी से श्रेय बिल्कुल भी छिनते देखने को राजी नहीं है. यह बहस यूं ही चलती रहेगी, लेकिन इस मैच से जो कॉन्फिंडेस टीम इंडिया को मिला है, उसका असर बहुत ही लंबे समय तक टीम के खेल पर दिखाई पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: ये 10 'तूफानी आंकड़े' कहते हैं विराट कोहली जैसा वनडे इतिहास में कोई नहीं

लेकिन यह सही है कि अगर आखिरी ओवर से पहले अनुभवी खिलाड़ियों के बीच बातचीत नहीं हुई होती, तो मैच का परिणाम भी ऐसा सुखद नहीं होता! इस बातचीत का खुलासा करते हुए विराट ने कहा है कि मैं 46वां ओवर केदार और विजय शंकर किसी एक से कराने के बारे में सोच रहा था. इस दौरान मैं लगातार धोनी और रोहित से बात कर रहा था. मैं कह रहा था कि अगर बुमराह और शमी विकेट चटकाते हैं, तो हम मैच में बने रहेंगे. और वास्तव में कुछ ऐसा ही हुआ. विराट ने कहा कि धोनी और रोहित दोनों ही अनुभवी हैं. उनसे बातचीत करना हमेशा ही बढ़िया रहता है. दोनों ही मैच का बारीकी से अध्ययन करते हैं. इसके अलावा मैंने बॉलर से भी बात की.  कोहली बोले कि वहीं विजय शंकर ने बिल्कुल सही एरिया में गेंदबाजी की.

VIDEO: पाकिस्तान से खेले जाने वाले मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद की राय सुनिए.

विराट बोले कि विजय ने बल्ले और गेंद के साथ बहुत ही आत्मसंयम का परिचय दिया. यह मैच विजय के लिए बहुत ही अच्छा साबित हुआ. विराट ने बहुत ही चतुराई से असल खुलासे को टाल दिया. कोहली ने यह तो खुलकर नहीं बताया कि आखिरकार आखिरी ओवर विजय शंकर को देने का फैसला किसका था, लेकिन इससे इतर उन्होंने सारी बातें बता दीं. 

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com