NDTV Khabar

IND vs AUS 2nd Test: विराट कोहली एंड कंपनी को फंसाने को ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में बिछाया 'यह जाल'

AUS vs IND, 2nd Test:एडिलेड में शिकस्त खाने के बाद सभी यह उम्मीद कर रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया कोई न कोई पलटवार जरूर करेगा. और अब ऑस्ट्रेलिया ने अपने 'पारंपरिक हथियार' के जरिए ही भारत पर पलटवार करने का फैसला किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 2nd Test: विराट कोहली एंड कंपनी को फंसाने को ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में बिछाया 'यह जाल'

AUS vs IND, 2nd Test: अश्विन सहित तीन खिलाड़ियों का चोटिल होना भारत के लिए चिंता की बात है.

खास बातें

  1. आर. अश्विन बिना पर्थ में सब सूना!
  2. रोहित शर्मा भी नहीं होंगे इलेवन का हिस्सा
  3. कौन लेगा आर. अश्विन की जगह?
पर्थ:

एडिलेड टेस्ट में भारत के हाथों मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) ने पर्थ (Perth Stadium, Perth) में शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट (AUS vs IND, 2nd Test) में विराट कोहली एंड कंपनी को फंसाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपना 'जाल' फैला दिया है. एडिलेड में शिकस्त खाने के बाद सभी यह उम्मीद कर रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया कोई न कोई पलटवार जरूर करेगा. और अब ऑस्ट्रेलिया ने अपने 'पारंपरिक हथियार' के जरिए ही भारत पर पलटवार करने का फैसला किया है. अब विराट कोहली एंड कंपनी और उनके दिग्गज इस पलटवार का कैसे जवाब देते हैं, यह तो टेस्ट शुरू होने पर ही पता चलेगा. बता दें कि भारत ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम से पहले मैच में इलेवन का हिस्सा रहे आर. अश्विन और रोहित शर्मा चोट लगने के कारण बाहर हो चुके हैं. 

बहरहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का यह पारंपरिक हथियार साफ-साफ कह रहा है कि पर्थ में कहानी एकदम पूरी तरह जुदा होने जा रही है. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारतीय टीम को घेरने की तैयारी कर ली है. और खुदा न खास्ता टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी, तो कहानी क्या होगी, इसके बारे में सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है. क्योंकि तस्वीरें तो चीख-चीख कर कम से कम यही कह रही हैं. ऐसे में टीम इंडिया की रणनीति क्या होगी, यह देखने वाली बात होगी. यह भी पढ़ें:  IND vs AUS:...तो क्या विराट कोहली के 'इस फैसले' से चोटिल हो गए आर. अश्विन

बता दें कि पर्थ टेस्ट के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह लश ग्रीन पिच तैयार की है. थोड़ा दूर से देखने पर एक बार को तो पिच को ढूंढना बहुत ही मुश्किल हो जा रहा है. कारण यह है कि पिच और बाकी मैदान का रंग एक जैसा ही देखने में नजर आता है. लेकिन जैसे ही आप पास जाते हैं, तो पिच के बारे में आपको एहसास होता है. लेकिन एडिलेड से तुलना करने पर यह आपको चौंकाती है. और यही ऑस्ट्रेलिया को पारपंरिक हथियार है.


VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली के विचार जानिए. 

टिप्पणियां

यह पिच भारतीय बल्लेबाजों के बाहरी और अंदरूनी किनारों की भरपूरी परीक्षा लेगी. अब यह देखने की बात होगी कि कंगारुओं के बिछाए इस जाल में कौन सा भारतीय फंसता है, और कौन खुद को बचाते हुए अपनी काबिलियत के बारे में दुनिया को बताने में कामयाब रहता है. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement