Ind vs Aus 3rd ODI: रोहित और विराट में हो सकते हैं कई मतभेद, लेकिन यह रिकॉर्ड बहुत कुछ कहता है, मतलब....

India vs Australia 3rd ODI: वास्तव में वर्ल्ड कप के दौरान रोहित और विराट के बीच कई मुद्दों पर मतभेद थे. बात यहां तक पहुंच गई थी कि रोहित शर्मा ने अनुष्का शर्मा को भी ट्वीटर अकाउंट पर अनफॉलो कर दिया था.

Ind vs Aus 3rd ODI: रोहित और विराट में हो सकते हैं कई मतभेद, लेकिन यह रिकॉर्ड बहुत कुछ कहता है, मतलब....

Rohit Sharma और Virat kohli का यह रिकॉर्ड युवाओं के लिए प्रेरणा है

बेंगलुरु:

अब आप तो जानते ही हैं कि पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में विदाई के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच कितने ज्यादा मतभेद की खबरें छन-छन कर सामने आयी थीं. मीडिया ने भी खूब छापा था. साथी खिलाड़ियों ने भी खबरें लीक की थीं. और साफ था की कहीं न कहीं कुछ तो गड़बड़ जरूर है ! लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे (Ind vs Aus 3rd ODI) में बेंगलुरू में जो रिकॉर्ड विराट और रोहित शर्मा ने मिलकर बनाया, वह एक अलग बात बताता है. और युवा खिलाड़ी इस बात से बहुत कुछ सीख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: इस वजह से भारतीय खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे

वास्तव में वर्ल्ड कप के दौरान रोहित और विराट के बीच कई मुद्दों पर मतभेद थे. बात यहां तक पहुंच गई थी कि रोहित शर्मा ने अनुष्का शर्मा को भी ट्वीटर अकाउंट पर अनफॉलो कर दिया था. बीसीसीआई के एक गुट ने जब रोहित को कप्तान बनाने की चर्चा छेड़ी, तो विराट ने खुद को विंडीज दौरे के लिए खुद को फिट घोषित कर दिया. 

यह भी पढ़ें: डेथ ओवरों में मोहम्मद शमी से बेहतर है केवल एक ही गेंदबाज, सबूत आपके सामने

रोहित का कद बढ़ा, तो उनकी भी महत्वकांक्षाएं हिलौरे मारने लगीं ! बहरहाल, रोहित ने विराट के साथ मतभेदों का असर टीम इंडिया पर नहीं पड़ने दिया. और यह आप इस बात से समझ सकते हैं कि जब दुनिया में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी निभाने की बात आती है, तो यहां उन्होंने विराट के साथ मिलकर झंडे गाड़ दिए हैं. इस मामले में सचिन और सौरव गांगुली पहले नंबर पर हैं. दोनों ने मिलकर 26 बार शतकीय साझेदीर निभाई, तो रोहित और विराट अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान  लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

बता दें कि रोहित और विराट ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में शतकीय साझेदारी निभाई, तो यह इन दोनों के बीच 18वीं शतकीय साझेदारी थी. दूसरे नंबर पर दिलशान और कुमार संगकारा हैं, जिनके नाम 20 शतकीय साझेदारियां हैं. मतलब यह है कि टी. दिलशान और कुमार संगकारा का रिकॉर्ड इन दोनों के हाथों नहीं ही बचेगा. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com