IND vs AUS 3rd Test: रोहित शर्मा मेलबर्न में तीसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित, लेकिन...

AUS vs IND, 3rd Test:तीसरे टेस्ट से पहले ही कुछ टीम इंडिया के साथ कुछ विवाद, तो कुछ समस्याएं जुड़ी हुई हैं. खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर टीम इंडिया पहले से ही परेशान थी, तो रविवार को रवींद्र जडेजा की फिटनेस की स्थिति पर भी विवाद हो गया...

IND vs AUS 3rd Test: रोहित शर्मा मेलबर्न में तीसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित, लेकिन...

AUS vs IND, 3rd Test: रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ

खास बातें

  • मेलबर्न में तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से
  • टीम इंडिया बेचारी, खराब फिटनेस की मारी!!
  • अश्विन की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा मैनेजमेंट
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) के खिलाफ मेलबर्न (Melbourne Cricket Ground, Melbourne) में बॉक्सिंग-डे (26 दिसंबर) से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट (AUS vs IND, 3rd Test) के लिए भारत की फाइनल इलेवन का पेंच अभी भी पंसा हुआ है, लेकिन राहत की बात कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के लिए यह है कि राहत की बात यह है कि रोहित शर्मा को फिजियो ने फिट घोषित कर दिया है, तो वहीं एडिलेड में शानदार गेंदबाजी करने वाले ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने भी सोमवार को नेट पर काफी देर गेंदबाजी की. वास्तव में  मेलबर्न टेस्ट पूरे क्रिकेट जगत और मीडिया के लिए आकर्षण का केंद्र होने जा रहा है क्योंकि यह टेस्ट मैच सीरीज तय करने में निर्णायक भूमिका अदा करने जा रहा है. बता दें कि अभी तक किसी भी एशियाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीं पर मात नहीं दी है. 

लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले ही कुछ टीम इंडिया के साथ कुछ विवाद, तो कुछ समस्याएं जुड़ी हुई हैं. खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर टीम इंडिया पहले से ही परेशान थी, तो रविवार को रवींद्र जडेजा की फिटनेस की स्थिति पर तब विवाद हो गया, जब जाने-अनजाने में कोच रवि शास्त्री के मुंह से जब सच निकल गया, तो बीसीसीआई ने मीडिया को ई-मेल कर सफाई देकर मामले को शांत किया, लेकिन यह मामला अभी खत्म नहीं हुआ है. अगर रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट में खेलते हैं, तो वह लगातार मीडिया की  नजर उन पर रहेगी. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: टिम पेन-विराट कोहली की बहस को लेकर जस्टिन लैंगर बोले, 'इसमें थोड़ा मजाक था'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, अच्छी खबर यह है कि रोहित शर्मा फिट हो गए हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कि रोहित शर्मा को फिट घोषित कर दिया गया है. और उन्होंने रविवार को नेट पर बल्लेबाजी भी की. हालांकि, भारतीय कप्तान ने आर. अश्विन की फिटनेस को लेकर कुछ भी नहीं कहा, जो अभी भी अपनी चोट से उबर रहे हैं. आर. अश्विन ने सोमवार को नेट पर गेंदबाजी की, लेकिन टीम मैनेजमेंट अभी भी उनकी फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है. यही कारण है कि पिछले दो मैचों की तरह भारत ने अभी तक अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान नहीं किया है. अश्विन की फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही टीम का ऐलान किया जाएगा. 
 
VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में

रोहित शर्मा का फिट होना निश्चित ही टीम मैनेजमेंट के लिए राहत लेकर आया है, लेकिन सवाल यह है कि क्या उन्हें इलेवन में जगह दी जाएगी. कारण यह है कि नंबर छह पर हनुमा विहारी ने नंबर छह पर खराब नहीं किया है. ऐसे में फिट होने के बावजूद रोहित शर्मा का इलेवन में शामिल किया जाना मुश्किल दिखाई पड़ सकता है. और यह बात रोहित शर्मा के प्रशंसकों को परेशान कर सकती है.