IND vs AUS 3rd Test: ...तो चेतेश्वर पुजारा की पारी भारत के मैच गंवाने का कारण होगी, रिकी पॉन्टिंग ने कहा

AUS vs IND, 3rd Test:भारत की पहली पारी में जहां कप्तान विराट कोहली ने 204 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली, तो पुजारा ने 319 गेंदों पर 10 चौकों से 106 रन बनाए. पुजारा सौ ओवरों के दौरान पिच पर टिके रहे.

IND vs AUS 3rd Test: ...तो चेतेश्वर पुजारा की पारी भारत के मैच गंवाने का कारण होगी, रिकी पॉन्टिंग ने कहा

रिकी पॉन्टिंग की फाइल फोटो

खास बातें

  • पुजारा ने 319 गेंदों पर 10 चौकों से 106 रन बनाए
  • पारी के सौ ओवरों के दौरान पिच पर रहे पुजारा
  • विराट के साथ निभाई 170 रन की साझेदारी
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन (मैच रिपोर्ट) के खेल के बाद भारत ड्राइविंग सीट पर है. भारत ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित कर दी. और ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों को अच्छा-खासा असहज भी कराया. लेकिन पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने बहुत ही अजीबो-गरीब बात कही है. पॉन्टिंग ने कहा है कि भारत मेलबर्न टेस्ट हार सकता है. जहां, पूरा क्रिकेट जगत चेतेश्वर पुजारा की की पारी की सराहना कर रहा है, तो वहीं पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत पुजारा की पारी के कारण ही हार सकता है.

भारत की पहली पारी में जहां कप्तान विराट कोहली ने 204 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली, तो पुजारा ने 319 गेंदों पर 10 चौकों से 106 रन बनाए. पुजारा सौ ओवरों के दौरान पिच पर टिके रहे. आखिरी में पैट कमिंस ने पुजारा की पारी का अंत किया. बहुत ही नीची रहती गेंद पर पुजारा बोल्ड हो गए. और कुछ देर बाद एक नीची रहती गेंद पर ऐसा ही हाल अजिंक्य रहाणे का भी हुआ. और इन दोनों का आउट होना साफ तौर पर इशारा दे गया कि अगले कुछ दिनों में पिच कैसा बर्ताव करने जा रहा ही .

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd Test: चेतेश्वर पुजारा का यह 'रिकॉर्ड विशेष' तो हर हाल में बनना ही था

पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 170 रन की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया. लेकिन पॉन्टिंग ने पुजारा के अंदाज की आलोचना की है. पॉन्टिंग ने यह कहने से भी गुरेज नहीं किया पुजारा की यह पारी भारत के मैच को गंवाने का कारण भी बन सकती है. पॉन्टिंग ने कहा कि अपनी बल्लेबाजी के दौरान पुजारा ने रन बटोरने के प्रति चिंता नहीं दिखाई. पॉन्टिंग ने कहा कि अगर भारत यहां से मैच जीतता है, तो पुजारा की इस पारी को महान पारियों में शुमार किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

पॉन्टिंग ने आगे कहा कि लेकिन अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया को दो बार ऑल आउट करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला, तो फिर मैच को गंवाने की वजह भी पुजारा की पारी ही होगी. उन्होंने कहा कि पुजारा ने दो शतक बनाए हैं. और वह आउट होते नहीं दिखते, लेकिन इस दौरान उनका रवैया ऐसा हो चलता है, जहां रन न निकलना उन्हें बिल्कुल भी हतोत्साहित नहीं करता.

Newsbeep

VIDEO: एडिलेड में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत के पास अच्छे स्ट्रोक लगाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन अगर वे तेज नहीं खेलते हैं, तो औसत करीब दो रन प्रति ओवर होने जा रहा है. और यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है. मुझे लगता है कि पुजारा के पिच पर रहते भारत के लिए अच्छा औसत निकालना हमेशा ही मुश्किल रहा है.