IND vs AUS 3rd Test: इस वजह से जसप्रीत बुमराह ने स्लो-यॉर्कर का श्रेय रोहित शर्मा को दिया

बुमराह ने दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब मैं लंच से पहले गेंदबाजी कर रहा था, तो उस समय विकेट धीमी थी और गेंद भी सॉफ्ट हो गया था.

IND vs AUS 3rd Test: इस वजह से जसप्रीत बुमराह ने स्लो-यॉर्कर का श्रेय रोहित शर्मा को दिया

India tour of Australia, 2018-19: जसप्रीत बुमराह हर फॉर्मेट में स्ट्राइक गेंदबाज बन चुके हैं

खास बातें

  • एमसीजी में बुमराह की बूम-बूम !
  • पहली पारी में चटकाए छह विकेट
  • बुमराह- 15.5-4-33-6
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के साथ मेलबर्न (Melbourne Cricket Ground, Melbourne) में जारी तीसरे टेस्ट मैच (AUS vs IND, 3rd Test) के तीसरे दिन (मैच रिपोर्ट) शुक्रवार को मेजबान टीम के छह विकेट चटकाने वाले भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की स्लो यॉर्कर गेंद की हर कोई तारीफ कर रहा है. बुमराह ने मैच के तीसरे दिन लंच से ठीक पहले की शॉन मार्श को आखिरी गेंद कराई. गेंद स्लो यॉर्कर थी जिसे मार्श पढ़ नहीं पाए और पगबाधा आउट हो गए. बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिए. बुमराह की इस स्लो यॉर्कर की क्रिकेट विशेषज्ञ भी तारीफ कर रहे हैं. लेकिन खुद बुमराह ने इसकी सफलता का श्रेय रोहित को दिया है। 

बुमराह ने दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब मैं लंच से पहले गेंदबाजी कर रहा था, तो उस समय विकेट धीमी थी और गेंद भी सॉफ्ट हो गया था. लंच से पहले आखिरी गेंद पर रोहित मिडऑफ पर खड़े थे. बुमराह ने कहा कि रोहित ने मुझसे कहा कि ये आखिरी गेंद है, तू धीमी गेंद का इस्तेमाल कर सकता है जैसे कि वनडे में करता है. इसलिए मैंने सोचा कि मैं ऐसा कर सकता हूं. क्योंकि कुछ नया नहीं हो रहा था. मैंने ऐसा ही करने की कोशिश की. मैं खुश हूं कि हमारी योजना सफल हुई और आखिरी गेंद पर हमें विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

खुद को विश्व स्तरीय गेंदबाज के रूप में स्थापित कर चुके इस गेंदबाज ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जब भी मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा तब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मौजूद रहूंगा. बुमराह के करियर की इस शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 151 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 443 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली.

बुमराह का यह प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उनसे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का नंबर है जिन्होंने 1985 में एडिलेड में 106 रन देकर आठ विकेट लिए थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com