IND vs AUS 3rd Test: इसलिए शिखर धवन की टेस्ट में वापसी को लेकर हो रही अटकलें

हालिया समय में टेस्ट में शिखर धवन का समय अच्छा नहीं ही गुजरा है. हालांकि, शिखर धवन ने कई मौकों पर शुरुआत बहुत ही प्रभावी की, लेकिन निगाहें जमने के बावजूद दिल्ली का यह दिलेर बल्लेबाज इन्हें बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सका

IND vs AUS 3rd Test: इसलिए शिखर धवन की टेस्ट में वापसी को लेकर हो रही अटकलें

India tour of Australia, 2018-19: शिखर धवन की फाइल फोटो

खास बातें

  • हाल ही में टेस्ट मैचों में फ्लॉप रहे थे धवन
  • विंडीज के खिलाफ टीम से ड्रॉप कर दिए गए थे
  • टी-20 सीरीज में में रहे थे मैन ऑफ द सीरीज
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया में पहले से ही करीब 18-19 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का कुनबा हो चला है, तो वहीं पिछले दिनों टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिए लेफ्टी बल्लेबाज शिखर धवन की बाकी दो टेस्ट के लिए टीम में वापसी की जोर-शोर से चर्चा है. मेलबर्न में तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा. दरअसल इस चर्चा को खास वाकये से बल मिला. और फिर यह स्थानीय मीडिया के साथ-साथ बाकी लोगों के बीच भी चर्चा का विषय बन गया. अब यह देखने वाली बात होगी कि खराब ओपनिंग की समस्या की शिकार भारतीय टीम के लिए शिखर धवन की संभावित सेवा के बारे में बीसीसीआई ऐलान करता है या नहीं. ध्यान दिला दें कि शिखर धवन टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. 

हालिया समय में टेस्ट में शिखर धवन का समय अच्छा नहीं ही गुजरा है. हालांकि, शिखर धवन ने कई मौकों पर शुरुआत बहुत ही प्रभावी की, लेकिन निगाहें जमने के बावजूद दिल्ली का यह दिलेर बल्लेबाज इन्हें बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सका. फटाफट क्रिकेट में धवन ने अपने बल्ले की धमक को बखूबी सुनाया है, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट के अनुसार खुद का ढालने में नाकाम रहे हैं. इंग्लैड के खिलाफ उसके घर में खेली गई सीरीज में भी शिखर नाकाम रहे. इसके बाद सेलेक्टरों ने उन्हें विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं दी. यहीं पृथ्वी शॉ को मौका मिला, जिसे उन्होंने दोनों हाथों से भुनाया. 

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS 3rd Test: मेलबर्न टेस्ट से पहले विराट कोहली एंड कंपनी के लिए सबसे बड़ा सवाल


बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया मीडिया में एकदम से ही शिखर धवन की टेस्ट टीम में वापसी की अटकलें लगाई जाने लगीं. इसके पीछे वजह यह रही कि शिखर धवन को भारतीय टीम के होटल में देखा गया. और  वह अपने साथ अपना किटबैग (क्रिकेट के उपकरण  वाला बैग) लेकर टीम होटल पहुंचे. इससे पहले धवन टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे. तब से वह ऑस्ट्रेलिया में ही ठहरे हुए हैं. दरअसल वह ऑफ सीजन में अपने परिवार के साथ मेलबर्न में ही समय गुजारते हैं. ध्यान दिला दें कि धवन का ससुराल ऑस्ट्रेलिया में ही है. 

VIDEO:  जानिए कि एडिलेड टेस्ट जीत के बाद विराट कोहली ने क्या कहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले सी चल रही ओपनिंग की अनिश्चितता की तस्वीर में अचानक से ही धवन की 'इंट्री' ने इस पूरे मुद्दे को बहुत ही रोमांचक बना दिया है. देखते हैं कि अगले कुछ दिनों के भीतर ओपनिंग का ऊंट किस करवट बैठता है!