NDTV Khabar

IND vs AUS 3rd Test: यह खिलाड़ी मेलबर्न टेस्ट में पैदा कर सकता है अंतर, रोजर बिन्नी ने कहा

एक दिन पहले ही रोजर बिन्नी ने बड़ा बयान देने हुए कहा था कि चीफ सेलेक्टर को कम से कम बीस टेस्ट का अनुभव होना चाहिए, जिससे वह कप्तान और टीम मैनेजमेंट के समक्ष मजबूती से अपनी बात रख सके

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 3rd Test: यह खिलाड़ी मेलबर्न टेस्ट में पैदा कर सकता है अंतर, रोजर बिन्नी ने कहा

रोजर बिन्नी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. पूर्व चीफ सेलेक्टर रहे हैं रोजर बिन्नी
  2. मेलबर्न टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा
  3. ऋषभ पंत को और भरोसा दिए जाने की वकालत की
बेंगलुरू:

मेलबर्न में 26 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) के खिलाफ खेले जान वाला तीसरा टेस्ट (AUS vs IND, 3rd Test) मैच जैसे-जैसे और नजदीक आ रहा है, वैसे ही सलाह और मुखर हो चली हैं. अब जबकि टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में भी सलामी जोड़ी और टीम संयोजन को लेकर स्पष्ट नहीं है, तो ऐसे में पूर्व चीफ सेलेक्टर रोजर बिन्नी ने अपनी राय देते हुए कहा कि क्या बात तीसरे टेस्ट में अंतर पैदा कर सकती है. वहीं, उन्होंने अगले साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप के लिए दूसरे विकेटकीपर के रूप में भी अपनी पंसद को साफ कर दिया. 

एक दिन पहले ही रोजर बिन्नी ने बड़ा बयान देने हुए कहा था कि चीफ सेलेक्टर को कम से कम बीस टेस्ट का अनुभव होना चाहिए, जिससे वह कप्तान और टीम मैनेजमेंट के समक्ष मजबूती से अपनी बात रख सके. और जिससे कप्तान, कोच और टीम मैनेजमेंट के सदस्य भी उसे पूरा सम्मान देते हुए उसकी खिंचाई न कर सकें. बिन्नी ने इशारों ही इशारों में एक तरह से वर्तमान तस्वीर पेश कर दी थी. 


बहरहाल, विश्व कप 2019 के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें दो राय नहीं कि धोनी टीम की पहली पसंद के विकेटकीपर होंगे, लेकिन दूसरे विकटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलनी चाहिए. बिन्नी ने कहा कि पंत ने टी-20 और वनडे में बेहतर प्रदर्शन किया है. और उन्हें आगे और ज्यादा भरोसा दिए जाने की जरूरत है. ध्यान दिला दें कि टेस्ट सीरीज के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे मुकाबले खेलेगा. इसके बाद भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी-20 खेलने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd Test: मेलबर्न टेस्ट के लिए 'इस इलेवन' का सुझाव दिया संजय मांजरेकर ने

वहीं, चोटिल खिलाड़ियों मारी टीम इंडिया को सलाह देते हुए बिन्नी ने कहा कि मेलबर्न में इलेवन में हार्दिक पंड्या को खिलाना मैच में अंतर पैदा कर सकता है. हार्दिक ने पिछले दिनों मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलकर वापसी की थी. इस मैच में उन्होंने पारी में पांच सहित कुल सात विकेट चटकाते हुए अर्धशतक भी जड़ा था. बिन्नी ने कहा कि नंबर सात या आठ पर ऐसा खिलाड़ी हो, जो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने की क्षमता रखता हो.  और हार्दिक पंड्या नियमित तौर पर 30-40 रन बना सकता है. इससे निश्चित तौर पर निचले क्रम को मजबूती मिलेगी. 

टिप्पणियां

VIDEO: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

बिन्नी ने कहा कि टीम में ऑलराउंडर का होना हमेशा ही एक बढ़िया बाता है. और हार्दिक दोनों भूमिकाएं निभा सकता है. वह टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. बिन्नी यहां यह कहने से नहीं चूके कि हालिया समय में भारतीय टीम ने ऑलराउंडरों को ज्यादा अहमियत नहीं दी है.  
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement