Ind vs Aus 5th ODI: बॉलिंग कोच भारत अरुण ने पांचवें वनडे से पहले रखी कई अहम मुद्दों पर राय

Ind vs Aus 5th ODI: बॉलिंग कोच भारत अरुण ने पांचवें वनडे से पहले रखी कई अहम मुद्दों पर राय

IND vs AUS, 5th ODI: भारतीय गेंदबाजी कोच भारत अरुण

खास बातें

  • अरुण ने किया पंत का बचाव
  • धोनी से पंत की तुलना सही नहीं- अरुण
  • कैप सेना के सम्मान के लिए पहनी
नई दिल्ली:

भारतीय टीम (#TeamIndia) के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने मंगलवार को विकेटकीपर ऋषभ पंत (#RishabhPant) का बचाव करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी की तुलना दिग्गज महेन्द्र सिंह धोनी से करना सही नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिनी सीरीज के चौथे मैच में विकेट के पीछे लचर प्रदर्शन करने के बाद पंत की आलोचना हुई थी. इस मैच में पंत दो तीन अहम मौके गंवाए. और इसके बाद वह आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. दर्शकों की तरफ से भी पंत की जोरदार हूटिंग हुई थी. वैसे पंत के इस प्रदर्शन के बाद उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह दिए जाने को लेकर बहस शुरू हो गई है. और इस आलोचना का जवाब देने के लिए पंत (#RishabhPant) के पास वर्ल्ड कप से पहले बुधवार को फिरोजशाह कोटला दिल्ली में जवाब देने का आखिरी मौका है. 

बहरहाल, भरत अरुण ने पांचवे और निर्णायक मैच की पूर्व संध्या पर दिल्ली कि इस युवा विकेटकीपर का बचाव करते हुए कहा कि इस समय पंत की तुलना धोनी से करना सही नहीं होगा. धोनी महान खिलाड़ी हैं और विकेट के पीछे उनका काम कमाल का रहा है. मैदान में विराट (विराट कोहली) को जब भी जरूरत होती है तो उन्हीं की तरफ देखते है और टीम पर उनका काफी असर है.

यह भी पढ़ें: दावेदारों के पास वर्ल्ड कप से पहले प्रभावित करने का आखिरी मौका

केदार जाधव की गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर उन्हेंने कहा कि अगर पांच गेंदबाज अपना काम कर देगें तो उनकी जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि केदार ने कई बार टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है, लेकिन हम गेंदबाजी ईकाई को कहते है कि जब तब उसकी जरूरत नहीं पड़े तब तक उनसे गेंदबाजी नहीं करायी जाए. अगर जरूरी हुआ तो ही केदार हमारे लिए गेंदबाजी करेंगे.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे युजवेंद्र चहल का बचाव किया मुथैया मुरलीधरन ने

इसके अलावा अरुण ने रांची में भारतीय टीम के सेना की कैप पहने पर कहा कि टीम को जो सही लगा उसने वही किया और उनका यह कदम सेना के सम्मान के लिए था. भारतीय गेंदबाजी कोच ने कहा कि सेना ने जो किया हम उसकी सराहना करना चाहते थे. पीसीबी जो करता है वो हमारे नियंत्रण में नहीं है. बीसीसीआई ने आईसीसी से इजाजत लेने के लिए मेहनत की और फिर हमने वह आर्मी कैप अपने सेना के सम्मान में पहनीं.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद के विचार सुनिए.

बीसीसीआई ने कहा था कि अब हर साल भारतीय टीम अपने घर में एक मैच में आर्मी कैप पहन कर मैदान पर उतरेगी. इसके पीछे मकसद सेना का सम्मान और उसके द्वारा दिए गए बलिदान को श्रृद्धांजलि देना है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com