IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने फिर से शुरू की मनोवैज्ञानिक लड़ाई, मिशेल स्टार्क का मेलबर्न पिच पर बयान

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने फिर से शुरू की मनोवैज्ञानिक लड़ाई, मिशेल स्टार्क का मेलबर्न पिच पर बयान

मिशेल स्टॉर्क से निपटना आगे भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा

खास बातें

  • दूसरे टेस्ट में खासा परेशान किया था मिशेल ने अपनी गेंदों से
  • दूसरे टेस्ट में भी कंगारुओं ने किया था मनोवैज्ञानिक वार
  • 26 दिसंबर से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट
पर्थ:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कर भी सबकुछ देते हैं और अपने ऊपर आंच भी नहीं आने देते. और सामने वाली टीम को घेर भी लेते हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर भी शामिल रहते हैं. मेलबर्न टेस्ट अभी कॉफी दूर है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इस अहम टेस्ट से पहले मनोवैज्ञानिक लड़ाई शुरू कर दी है. दूसरे टेस्ट से पहले भी भारत ऑस्ट्रेलिया के मनोवैज्ञानिक वार में फंस गया था. और इस बार पांच दिन पहले ही मनोवैज्ञानिक वार शुरू हो गए हैं. कमाम संभाली है बेहतर करने वाले बंयहत्था तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क ने. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और उससे जुड़ा हर  शख्स कैसे सामने वाली टीम के सथ गेम खेलता है, इस बात को पर्थ टेस्ट से समझा जा सकता है. मैच से पहले पर्थ के क्यूरेटर ने कहा कि पिच की उछाल भारत को चौंका देगी. हरियाली घास भी छोड़ दी गई. इस देख भारतीय मैनेजमेंट की लार टपकी और उसने चार सीमर शामिल कर लिए. बस ऑस्ट्रेलिया इसी के साथ मनोवैज्ञानिक वार की लड़ाई में जीत गया. यहां उसने अपने ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन को तो बरकरार रखा, लेकिन सबने मिलकर भारत को जरूर भ्रमित कर दिया. और कीमत कितनी बड़ी चुकाई, यह आप सभी से सामने है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने मैच हारने के बाद कंगारू कप्तान से ऐसे मिलाया हाथ, वायरल हुआ VIDEO

अब कुछ ऐसे ही मनोवैज्ञानिक वार के साथ आए हैं टीम के लेफ्टी पेसर मिशेल स्टॉर्क. उन्होंने कहा है कि बॉक्सिंग-डे पर शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट  टेस्ट मेलबर्न की पिच दोनों टीमों को हैरान कर देगी. हालांकि, यह सही है कि एशेज के दौरान आईसीसी ने इस पिच को खराब करार दिया था.  ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के पहले राउंड के कुछ मैच यहां खेले गए.पिच क्यूरेटर ने इस ड्रॉप इन पिच में हालांकि कुछ बदलाव किए हैं. मिशेल स्टॉर्क ने कहा कि मैं नहीं जानता कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए. मैं पिछले साल नहीं खेला था. मैंने बाहर रहकर मैच देखा था. ऐसा लगता है कि शेफील्ड शील्ड के दौरान उन्होंने पिच में कुछ बदलाव किए हैं.

VIDEO: जानिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली ने क्या कहा था. 

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह उन्होंने जो किया है उसे देखकर मुझे लगता है कि यह सभी के लिए हैरानी भरी होगी, लेकिन हमें इस सप्ताह इसका रिव्यू मिल जाएगा. हमें इस सप्ताह काफी मेहनत करनी होगी और फिर हम मेलबर्न पर धयान देंगे.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com