Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ind vs Aus: भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर, पृथ्‍वी शॉ तीसरे टेस्‍ट में कर सकते हैं वापसी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर, पृथ्‍वी शॉ तीसरे टेस्‍ट में कर सकते हैं वापसी

पृथ्‍वी शॉ अभ्‍यास मैच के दौरान चोटग्रस्‍त हो गए थे

खास बातें

  1. टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने दी जानकारी
  2. अभ्‍यास मैच में चोटिल हो गए थे पृथ्‍वी शॉ
  3. इस मैच में उन्‍होंने जमाया था अर्धशतक
एडिलेड:

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एकादश (Cricket Australia XI) के खिलाफ अभ्‍यास मैच के दौरान भारतीय टीम के ओपनर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) फील्डिंग करते हुए चोटग्रस्‍त हो गए थे. इस चोट के कारण पृथ्‍वी को एडिलेड में गुरुवार से प्रारंभ हो रहे पहले टेस्‍ट मैच से बाहर होना पड़ा. पृथ्‍वी की चोट देखने में काफी गंभीर लगी थी और ऐसी अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि कहीं उन्‍हें पूरी टेस्‍ट सीरीज से ही बाहर नहीं होना पड़े. बहरहाल, टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर है. भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने कहा है कि पृथ्‍वी बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से प्रारंभ होने वाले तीसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्‍यास मैच में शॉ ने अर्धशतक जमाया था और उनके पहले टेस्‍ट से बाहर होने को भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..  

अभ्‍यास मैच के दौरान एक कैच लपकने की कोशिश में पृथ्‍वी का पैर मुड़ गया था और उन्‍हें उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था. 19 साल के पृथ्‍वी ने पहले टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया था.  शॉ की बल्‍लेबाजी को देखकर कई लोग तो उनकी तुलना मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर से करने लगे हैं. cricket.com.au ने कोच शास्‍त्री के हवाले से कहा, 'पृथ्‍वी को मैदान पर चोटिल होते देखना बेहद दुखदायी था. अच्‍छी बात यह है कि वे तेजी से ठीक हो रहे हैं. उन्‍होंने चलना शुरू कर दिया है. उम्‍मीद है कि वे इस सप्‍ताह के अंत तक दौड़ना शुरू कर देते हैं तो यह अच्‍छा संकेत होगा.' भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया में अब तक टेस्‍ट सीरीज नहीं जीती है. स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों की गैरमौजूदगी के कारण उसे इस बार टेस्‍ट सीरीज में जीत का दावेदार माना जा रहा.

मो. सिराज ने पृथ्‍वी शॉ पर किया कमेंट तो इस 'छुटके उस्‍ताद' ने ठोक दिए दो छक्‍के, VIDEO

पृथ्‍वी शॉ के चोट के कारण बाहर होने के चलते एडिलेड के पहले टेस्‍ट में मुरली विजय और केएल राहुल भारतीय पारी का आगाज करेंगे.पहले टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम ने अपने 12 खिलाड़ि‍यों के नाम घोषित कर दिए हैं. रोहित शर्मा और हनुमा विहारी, दोनों को 12 सदस्‍यीय टीम में जगह मिली है. अंतिम एकादश की घोषणा मैच से पहले की जाएगी और इन दोनों खिलाड़ि‍यों में से किसी एक को टीम में स्‍थान मिलेगा.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली  पहले टेस्‍ट के लिए भारत की 12 सदस्‍यीय टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, रोहित शर्मा, अजिंक्‍य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... युजवेंद्र चहल के पास आकर लड़की ने किया ऐसा डांस, देखते ही भागा क्रिकेटर, 30 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement