Ind vs Aus: विराट कोहली की बैटिंग में कमी के सवाल पर पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने दिया यह रोचक जवाब..

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) को नहीं लगता कि मौजूदा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आगामी टेस्ट सीरीज (India vs Australia) में भारत (Team India) को हरा सकेगी.

Ind vs Aus: विराट कोहली की बैटिंग में कमी के सवाल पर पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने दिया यह रोचक जवाब..

डीन जोंस की राय में भारत 2-0 या 3-0 से टेस्‍ट सीरीज जीतेगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोले, उनकी बैटिंग में कमी तलाशना मोनालिसा में कमी ढूंढ़ने जैसा
  • विराट कोहली के कवर ड्राइव पर रोक लगानी होगी
  • ऑस्‍ट्रेलिया टीम को दी विराट को नहीं उकसाने की नसीहत
सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) को नहीं लगता कि मौजूदा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आगामी टेस्ट सीरीज (India vs Australia)में भारत (Team India) को हरा सकेगी और उन्होंने मेजबान को भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ‘उकसाने' से बचने की भी सलाह दी. जोंस की यह राय ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल से उलट है. चैपल का मानना है कि इस सीरीज में भारतीय टीम को कुछ कमी खलेगी और इस कारण विराट की टीम हार जाएगी. गौरतलब है बॉल टैम्‍परिंग विवाद के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा हुआ है. इन दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों की गैरमौजूदगी के कारण टीम उतनी मजबूत नहीं लग रही इस भारत के पास ऑस्‍ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. डीन जोंस से जब विराट कोहली की बल्‍लेबाजी में कमी को बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि कोहली की बल्लेबाजी में कमी तलाशना उसी तरह है जिस तरह मोनालिसा में कोई कमी तलाशना.

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज डीन जोंस के इस ट्वीट पर भड़के भारतीय फैंस, यूं किया ट्रोल

जोंस (Dean Jones) ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड' से कहा ,‘भारत अगर यह सीरीज नहीं जीत सका तो ऑस्‍ट्रेलिया में कभी नहीं जीत पाएगा. भारत हर प्रारूप में ऑस्‍ट्रेलिया से मीलों आगे हैं लेकिन क्या उन्हें यह भरोसा है और क्या उनके तेज गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरे उतर सकेंगे.'जोंस ने कहा,‘मुझे लगता है कि भारत 2-0 या 3-0 से जीतेगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि ऑस्‍ट्रेलिया एक भी टेस्ट जीत सकेगा.'हालांकि उन्होंने कहा,‘ऑस्‍ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराना काफी कठिन है, लेकिन इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं है जो ऑस्‍ट्रेलिया के रनों का 40 प्रतिशत बनाते हैं. उनकी जगह कौन लेगा.'गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का मैदान पर बर्ताव सुर्खियों में है. ऑस्‍ट्रेलियाई आक्रामकता से समझौता करने के लिये टीम की आलोचना हो रही है लेकिन जोंस ने कहा कि कोहली (Virat Kohli) से छींटाकशी से टीम को बचना चाहिए. उन्होंने कहा,‘उससे बात न करें या उसे उकसाये नहीं. उसे अपना दोस्त बनाकर खेलें.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

विराट कोहली पर अंकुश लगाने के उपाय पूछने पर जोंस ने कहा,‘कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी में कमी तलाशना उसी तरह है जिस तरह मोनालिसा में कोई कमी ढूंढना. उसके कवर ड्राइव पर रोक लगानी होगी.' जोंस ने 1986 के दौरे का उदाहरण दिया जब ऑस्‍ट्रेलिया अनुभवहीन टीम लेकर भारत गया था. उन्होंने कहा ,‘1986 में हमारे पास अनुभवहीन टीम थी लेकिन एलेन बॉर्डर और बॉब सिम्पसन जैसे दो महान खिलाड़ी थे. खिलाड़ियों ने विरोधी टीम की परवाह किए बिना खेला और टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई.' (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com