NDTV Khabar

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आखिर दिखाई ताकत, निर्णायक T20 में कल कांटे की टक्कर की उम्मीद

पिछले एक महीने के दौरान भारतीय टीम ने बेशक ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे या टी-20 में अपना दबदबा कायम रखा. लेकिन मंगलवार को गुवाहाटी में हुए मैच के दौरान जेसन बेहरेनडोर्फ़ के 4 ओवर टीम इंडिया को सबसे ज़्यादा तीखे साबित हुए.

43 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आखिर दिखाई ताकत, निर्णायक T20 में कल कांटे की टक्कर की उम्मीद

तीन टी20 मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुवाहाटी में बेहरेनडोर्फ़ के आगे बेबस दिखे भारतीय बल्‍लेबाज
  2. जो टीम कल का मैच जीतेगी, सीरीज पर उसी का होगा कब्‍जा
  3. हैदराबाद की पिच स्पिनरों के लिए साबित हो सकती है मददगार
नई दिल्‍ली: पिछले एक महीने के दौरान भारतीय टीम ने बेशक ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे या टी-20 में अपना दबदबा कायम रखा. लेकिन मंगलवार को गुवाहाटी में हुए मैच के दौरान जेसन बेहरेनडोर्फ़ के 4 ओवर टीम इंडिया को सबसे ज़्यादा तीखे साबित हुए. रोहित शर्मा, विराट, कोहली, मनीष पांडे और शिखर धवन, गुवाहाटी में टॉप ऑर्डर के ये चारों बल्लेबाज़ बेहरेनडोर्फ़ (4-0-21-4) के पेस के आगे बेबस नज़र आए.
 
27 साल के बाएं हाथ के न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज़ जेसन बेहरेनडॉर्फ़ का WWE वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट कोई नाता नहीं.... लेकिन दूसरे T20 मैच के बाद वे इस कदर ख़ौफ़नाक नज़र आए कि पत्रकारों ने उनकी तुलना WWE के स्टार जॉन सीना से कर दी. बेहरेनडॉर्फ़ (40 घरेलू T20 में 57 विकेट, इकॉनमी 7.19) हैदराबाद में होने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 में मेहमान टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. वनडे सीरीज़ में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले  नाथन कुल्टर नाइल (5 मैच, 10 विकेट, इकॉनमी 5.12, औसत 25.10)से भी सावधान रहने की ज़रूरत होगी.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को घरेलू मैदान पर क्रिकेट को अलविदा कहेंगे नेहरा

ये और बात है कि हैदराबाद की पिच स्लो और स्पिनर्स को मदद करने वाली मानी जा रही है. वनडे सीरीज़ को 4-1 से जीतकर आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 बनने वाली  टीम इंडिया T20 में पांचवें (टेस्ट में भी नंबर 1) और ऑस्ट्रेलिया छठे नंबर पर है. लेकिन पांच साल बाद भारत को टी-20 में पहली बार हराकर कंगारू टीम अपने रुतबे के मुताबिक मज़बूत नज़र आने लगी है. सनराइज़र्स हैदराबाद का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर भी आख़िरी मैच में ख़तरनाक साबित हो सकते हैं. इसके अलावा एरोन फ़िंच का टिकना मेज़बान टीम के लिए सिरदर्द बढ़ाने वाला साबित हो सकता है. लेकिन आईपीएल में वॉर्नर के साथी शिखर धवन वॉर्नर का काट साबित हो सकते हैं. 

सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कहने का फ़ैसला ले चुके 38 साल के आशीष नेहरा (17 टेस्ट में 44 विकेट, 120 वनडे में 157 विकेट, 26 अंतर्राष्ट्रीय T20 में 34 विकेट और 131 घरेलू T20 में 162 विकेट) ऑस्ट्रेलिया को हल्का नहीं आंकते. वे कहते हैं, "ये टीम अभी युवा है. लेकिन एक-डेढ़ साल में इनमें ख़रनाक टीम बनने का माद्दा है." उन्‍होंने कहा, 'भारतीय टीम ऐसे ही वनडे और टेस्ट में ख़तरनाक बनी है.'

कप्तान विराट टीम को जीत की 'आदत' डालने की कोशिश में हैं. उनकी कप्तानी में लगातार जीत हासिल कर रही टीम के जीत की छवि को धक्का न लगे इसके लिए विराट ज़रूर चाहेंगेकि उनके साथी खिलाड़ी पहले से ज़्यादा ज़ोर लगाएं. रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, मनीष पांडे, एमएस धोनी से लेकर जसप्रीत बुमराह और उससे भी आगे टीम की बैटिंग
लिस्ट लंबी और तगड़ी नज़र आती है. इसलिए आखिरी T20 में भी भारत का पलड़ा भारी नज़र आता है. बस मौक़ा न चूकें इसके लिए सावधान रहने की ज़रूरत होगी.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल
आंकड़ों में भारत vs ऑस्ट्रेलिया
T20 मैच          15
भारत जीता        10
ऑस्ट्रेलिया जीता   5.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement