NDTV Khabar

Ind Vs Aus: शिखर धवन बोले, हार्दिक पंड्या जैसे ऑलराउंडर टीम में संतुलन के लिहाज से जरूरी...

शिखर धवन ने इस बात से इनकार किया है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India Vs Australia) मौजूदा वनडे सीरीज में भारतीय टीम को पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Aus: शिखर धवन बोले, हार्दिक पंड्या जैसे ऑलराउंडर टीम में संतुलन के लिहाज से जरूरी...

शिखर धवन ने कहा, हम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीतना चाहते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-वनडे हो या टेस्‍ट, टीम में ऑलराउंडर जरूरी
  2. खलील और सिराज के कमजोर प्रदर्शन का किया बचाव
  3. अनुभव के साथ इनके प्रदर्शन में सुधार आएगा
मेलबर्न:

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने स्‍वीकार किया है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)जैसे हरफनमौला की मौजूदगी टीम के संतुलन के लिहाज से जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि टेस्‍ट मैच हो या वनडे, हरफनमौला किसी भी टीम के लिए अहम हैं. हालांकि उन्‍होंने इस बात से इनकार किया कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India Vs Australia) मौजूदा वनडे सीरीज में भारतीय टीम को पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस हो रही है. धवन ने यह बात दोनों देशों के बीच शुक्रवार को मेलबर्न में होने वाले तीसरे वनडे (3rd ODI) की पूर्व संध्‍या पर कही. इस बात की पूरी संभावना है कि पांचवें गेंदबाज के रूप में, पहले दो मैचों में खलील अहमद और मोहम्मद सिराज के नाकाम रहने के कारण भारतीय टीम की कल के मैच की प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है. केदार जाधव और हरफनमौला विजय शंकर को 11 खिलाड़ि‍यों की टीम में जगह मिल सकती है.

सबसे ज़ुदा है 'गब्‍बर' का अंदाज, शिखर धवन ने पोस्‍ट किया बांसुरी बजाते हुए यह VIDEO


पांचवें गेंदबाज के रूप में खलील अहमद और मोहम्‍मद सिराज के कमजोर प्रदर्शन के बावजूद धवन ने दोनों युवा तेज गेंदबाजों का बचाव किया. उन्‍होंने कहा कि ये दोनों तेज गेंदबाज नए हैं और अनुभव के साथ इनके प्रदर्शन में सुधार आएगा. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम (Team India) को तेज गेंदबाज हरफनमौला की कमी खल रही है. पंड्या एक टीवी शो पर अश्लील बयानबाजी के बाद से निलंबित है. धवन ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘हार्दिक के होने से जो संतुलन बनता है , वह काफी अहम है.'उन्होंने कहा,‘केदार जाधव के खेलने की स्थिति में उनकी ऑफ स्पिन बॉलिंग महत्‍वपूर्ण होगी. मैं कहूंगा कि वह (केदार) हमारा ‘गोल्डन आर्म ' है और हमेशा विकेट लेता है. उसने अक्सर बड़ी साझेदारियां तोड़ी है.

टिप्पणियां

ICC ने लिया #10YearChallenge, एमएस धोनी और लसिथ मलिंगा के ये फोटो किए शेयर...

खलील अहमद और मोहम्‍मद सिराज के बारे में उन्होंने कहा कि ये दोनों अनुभव के साथ निखरेंगे. वे अभी नए हैं और अनुभव के साथ सीखेंगे. हमें उनका साथ देना है ताकि वे अपनी गलतियों से सबक लेकर परिपक्व बनें.' धवन ने कहा कि टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम वनडे सीरीज भी जीतकर इतिहास रचना चाहती है. उन्होंने कहा ,' सीरीज जीतना काफी जरूरी है. टेस्ट और वनडे दोनों जीतना बड़ी उपलब्धि होगी. हमने पिछले मैच में शानदार टीम प्रदर्शन किया, खासकर महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. हमें खुशी है कि धोनी ने अपनी लय हासिल कर ली है. उनके जैसा बल्लेबाज दूसरे छोर पर बल्लेबाज को आत्मविश्वास देता है.' तीसरे वनडे मैच को लेकर उन्‍होंने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया अच्छी टीम है लेकिन उन्‍हें स्मिथ और वार्नर की कमी खल रही है. हमारे पास भुवी और शमी के रूप में अनुभवी गेंदबाज है और हम पहले दस ओवर में दबाव बना लेते हैं. हमारी कोशिश तीसरे वनडे में भी ऐसा ही करने की होगी.(इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement