IND vs AUS: टीम इंडिया की सीरीज हार के बाद फैंस ने विराट कोहली ब्रिगेड की यूं की हौसला अफज़ाई..

IND vs AUS: टीम इंडिया की सीरीज हार के बाद फैंस ने विराट कोहली ब्रिगेड की यूं की हौसला अफज़ाई..

India vs Australia: ऑस्‍ट्रेलिया ने भारतीय टीम के खिलाफ वनडे सीरीज 3-2 से जीती

खास बातें

  • विराट कोहली की भारतीय टीम की सीरीज में हुई 3-2 से हार
  • ज्‍यादातर फैंस ने खराब प्रदर्शन के लिए टीम की आलोचना की
  • कुछ फैंस बोले, टीम ने पिछले 14 माह में शानदार प्रदर्शन किया

Virat Kohli : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia)  पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को 3-2 की हार का सामना करना पड़ा है. वर्ल्‍डकप-2019 के ठीक पहले घरेलू मैदान पर हुई यह सीरीज हार इस लिहाज से ज्‍यादा 'दर्द' देने वाली रही क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया टीम में उसके दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे. यही नहीं, भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त लेने के बाद यह सीरीज गंवाई. विराट कोहली (Virat Kohli) की भारतीय टीम ने हैदराबाद और नागपुर में हुए शुरुआती दोनों वनडे जीतकर बेहतरीन शुरुआत की थी लेकिन एरॉन फिंच की कप्‍तानी वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australian Team) ने पलटवार किया. मेहमान टीम ने रांची, मोहाली और दिल्‍ली (Delhi ODI) में हुए अगले तीन वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम पर कर ली. मोहाली का मैच तो ऐसा रहा जिसे भारतीय टीम शायद कभी याद नहीं करना चाहेगी. इस मैच में टीम इंडिया को 358 रन का विशाल स्‍कोर बनाने के बाद भी चार विकेट की हार का सामना करना पड़ा. देश की राजधानी दिल्‍ली में बुधवार को हुए सीरीज के निर्णायक पांचवें वनडे मैच में भारतीय टीम की 35 रन से हुई हार के बाद ही फैंस का गुस्‍सा फूट पड़ा.

IND vs AUS 5th ODI: सीरीज गंवाने के बाद विराट ने की ऑस्‍ट्रेलिया टीम की तारीफ

भारतीय क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर टीम के प्रदर्शन की जमकर आलोचना की. हालांकि आलोचना की भरमार के बीच कुछ फैंस ऐसे रहे जिन्‍होंने विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड को सांत्‍वना दी और पिछले डेढ़ साल में इसके प्रदर्शन की प्रशंसा की. नजर डालते हैं, टीम इंडिया की सीरीज हार के बाद क्रिकेट फैंस के चुनिंदा ट्वीट्स पर...

IND vs AUS 5th ODI: रोहित शर्मा ने हासिल की यह उपलब्धि

 

 

 

 

हालांकि आलोचना के इन तगड़े सुरों के बीच कई प्रशंसक विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड के पक्ष में भी खुलकर सामने आए. उन्‍होंने कहा कि वर्ल्‍डकप के ठीक पहले टीम की बहुत अधिक आलोचना करना ठीक नहीं होगा, इस‍से खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ेगा. एक फैन ने भारतीय टीम के हाल के विदेश में किए गए प्रदर्शन का जिक्र किया और कहा कि एक सीरीज हार से टीम का मनोबल प्रभावित नहीं होगा. हमें इस हार को लेकर ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है.

 

 

 

 

गौरतलब है कि बुधवार को पांचवें वनडे (5th ODI) में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए. ख्‍वाजा के शतक (100 रन)के अलावा पीटर हैंड्सकोंब (52) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में भारतीय टीम लगातार विकेट गंवाती रही. मैच में एक समय भारत के छह विकेट 132 रन पर गिर चुके थे और हार बेहद नजदीक नजर आ रही थी. ऐसे क्षणों में केदार जाधव और भुवनेश्‍वर कुमार की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी करते हुए कुछ देर के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की चिंता बढ़ा दी. हालांकि लगातार गेंदों पर इन दोनों के आउट होते ही भारत के संघर्ष ने दम तोड़ दिया. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 237 रन बनाकर आउट हो गई और 35 रन से मैच हार गई.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com