NDTV Khabar

Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने इस बॉलर को बताया टीम का 'ट्रंप कार्ड'

भारत के खिलाफ (India Vs Australia) होने वाली चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज (Test Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से तैयार है और उतनी ही तैयार हैं इसकी गेंदबाजी टीम.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने इस बॉलर को बताया टीम का 'ट्रंप कार्ड'

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 40 टेस्‍ट में 151 विकेट ले चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बोले, टीम की गेंदबाजी बहुत कुछ नाथन लियोन पर निर्भर होगी
  2. लियोन की गेंदबाजी के कारण ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मजबूत
  3. भारत के बैटिंग ऑर्डर को बताया दुनिया में सबसे बेहतरीन
एडिलेड:

भारत के खिलाफ (India Vs Australia) होने वाली चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज (Test Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से तैयार है और उतनी ही तैयार हैं इसकी गेंदबाजी टीम. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का मानना है कि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) इस सीरीज में टीम के लिए 'ट्रंप कार्ड' साबित होंगे. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हेजलवुड ने एक संवाददाता सम्मेलन में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team)की गेंदबाजी के बारे में यह कही. गौरतलब है कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम के पास मिचेल स्टॉर्क, हेजलेवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन के रूप में चार ऐसे गेंदबाज हैं, जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं. टीम के पास तेज गेंदबाजों के रूप में जहां स्‍टॉर्क, हेजलवुड और कमिंस की तिकड़ी है, वहीं स्पिन गेंदबाजी का जिम्‍मा लियोन संभालेंगे.
 

नाथन लियोन ने किया ऐसा कारनामा जो टेस्‍ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी अधिकतम रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाज लियोन पर ही निर्भर होगी. इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में लियोन ने शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में एक संवाददाता सम्मेलन में हेजलवुड ने कहा, "हम चारों में नाथन सबसे अहम खिलाड़ी हैं. स्टॉर्क और कमिंस की गेंदबाजी थोड़ी एक जैसी है लेकिन नाथन की गेंदबाजी ने दो सप्ताह पहले शेफील्ड शील्ड में अपनी क्षमता दर्शाई थी. वह विकेट लेते हैं और उनकी गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया मजबूत है." गौरतलब है कि लियोन अब तक 80 टेस्‍ट में 318 विकेट ले चुके हैं. उन्‍होंने 12 बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिए हैं जबकि मैच में 10 या इससे ज्‍यादा विकेट लेने का कारनामा उन्‍होंने दो बार अंजाम दिया है.


टिप्पणियां

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

हेजलवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा करते हुए कहा, "मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम दुनिया में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं. वैसे, अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी." भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज छह दिसम्बर से शुरू हो रही है. पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement