NDTV Khabar

Ind Vs Aus 1st test: एडिलेड टेस्‍ट में टीम इंडिया के लिए यह हो सकती है चिंता की बात...

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट (1st Test) मैच के पूर्व यह खबर विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड के लिए चिंता का विषय साबित हो सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Aus 1st test: एडिलेड टेस्‍ट में टीम इंडिया के लिए यह हो सकती है चिंता की बात...

एडिलेड टेस्‍ट के दौरान पिच तेज गेंदबाजों के मददगार रहने की संभावना है

खास बातें

  1. पिच क्‍यूरेटर डेमियन हॉग ने विकेट पर छोड़ी थोड़ी घास
  2. तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकता है विकेट
  3. ऐसे में भारतीय बल्‍लेबाजों की तकनीक की होगी 'परीक्षा'
एडिलेड:

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच आगामी 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट (1st Test) मैच के पूर्व यह खबर विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड के लिए चिंता का विषय साबित हो सकती है. पिच क्‍यूरेटर डेमियन हॉग के अनुसार, उन्‍होंने विकेट पर थोड़ी सी घास छोड़ने का फैसला किया है. पिच पर घास होने का फायदा ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज (Australian Fast Bowler) मिचेल स्‍टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी उठाने की पूरी कोशिश करेगी. ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज विकेट से मिलने वाली बाउंस और मूवमेंट के जरिये टीम इंडिया (Team India) बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा ले सकते हैं. पिछले तीन सीजन में यहां तीन डे-नाइट टेस्ट मैच खेले गए थे, इन तीनों ही टेस्‍ट का फैसला निकला था. हालांकि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट मैच एडिलेड मैदान पर दिन में खेला जाएगा लेकिन पिच पर छोड़ी गई घास, टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है.
 


Ind vs Aus: इयान चैपल बोले, 'कुछ' कमी के कारण सीरीज हारेगा भारत लेकिन कारण मत पूछना

पिच क्‍यूरेटर ने वीकेंड ऑस्‍ट्रेलियन से चर्चा के दौरान कहा, 'हम कुछ अलग नहीं करने जा रहे. तैयारी वैसी ही रहेगी. फर्क केवल यह है कि हम कवर जल्‍दी हटा देते हैं और मैच जल्‍दी शुरू होता है.' उन्‍होंने कहा कि हम शैफील्‍ड शील्‍ड लेवल पर रेड बॉल के क्रिकेट और पिंक बॉल के क्रिकेट (डे-नाइट) टेस्‍ट के लिए एक तरह की तैयारी करते हैं. गेंद और बल्‍ले के बीच बराबरी का मुकाबला सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है कि इस पर कुछ घास छोड़ी जाए. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया के कुछ दिग्‍गज बल्‍लेबाज ही कह चुके हैं कि भारतीय टीम इस बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को उसके मैदान पर हराने का कारनामा अंजाम दे सकती है.


टिप्पणियां

गिलेस्‍पी ने ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर्स को बताया, इस तरह विराट कोहली को कर सकते हैं आउट..

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन सीरीज में अपनी टीम के अच्‍छे प्रदर्शन के लिए ऑस्‍ट्रेलिया बहुत कुछ अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर करेगी. तेज गेंदबाजी के लिए मददगार विकेट पर यह टेस्‍ट दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट की सौगात दे सकता है. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय बल्‍लेबाज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. यदि विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय बल्‍लेबाज स्‍कोरबोर्ड पर सम्‍मानजनक स्‍कोर टांगने में सफल हुई तो भारतीय गेंदबाजी इसके बाद अनुभवहीन ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजी को ध्‍वस्‍त करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे. (इनपुट:एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement