NDTV Khabar

IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

उमेश यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम न केवल हैदराबाद टेस्‍ट में जीती बल्कि तीन दिन में ही मैच का फैसला अपने पक्ष में करने में सफल रही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

सुनील गावस्‍कर ने कहा कि भारत में टेस्‍ट में 10 विकेट हासिल करना छोटी उपलब्धि नहीं है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हैदराबाद टेस्‍ट में उमेश यादव ने लिए थे 10 विकेट
  2. सनी बोले, उमेश निश्चित रूप से पहले टेस्‍ट की टीम में हों
  3. ऋषभ पंत और पृथ्‍वी शॉ भी प्‍लेइंग इलेवन में रखे जाएं
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) हैदराबाद टेस्‍ट में अपने जोरदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने हर किसी की प्रशंसा बटोरी है. उमेश ने सीरीज के इस दूसरे टेस्‍ट में पहली पारी में छह और दूसरी पारी में चार विकेट झटके. मैच में उन्‍होंने 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम न केवल इस टेस्‍ट में जीती बल्कि तीन दिन में ही मैच का फैसला अपने पक्ष में करने में सफल रही. अच्‍छी कद-काठी के उमेश यादव ने अपने इस प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान बनाने का मजबूत दावा पेश किया है. हैदराबाद टेस्‍ट के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कहा कि उमेश ने अपने प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले माह से प्रारंभ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम की अंतिम एकादश के चयन को लेकर उलझन बढ़ा दी है. पूर्व ओपनर और मशहूर क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) भी मानते हैं कि दोनों देशों के बीच एडिलेड में होने वाले पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में  उमेश यादव को निश्चित रूप से स्‍थान मिलना चाहिए. उन्‍होंने पहले टेस्‍ट की टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ओपनर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) को भी अंतिम एकादश में रखे जाने की वकालत की.

IND vs WI: वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ पहले दो वनडे के लिए सस्‍पेंड, 'इस' कारण मिली सजा..

हैदराबाद टेस्‍ट में भारतीय टीम की जीत के बाद न्‍यूज चैनल आज तक से बात करते हुए सनी ने कहा, 'भारत में किसी तेज गेंदबाज का 10 विकेट लेना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. मैं उमेश यादव को एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में देखना चाहता हूं.' गावस्‍कर ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत को टेस्‍ट टीम में लंबे समय तक मौका मिलना चाहिए. उनका मानना है कि इस विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने अच्‍छा प्रदर्शन करके टीम प्रबंधन का समर्थन हासिल किया है.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

टिप्पणियां
महान बल्‍लेबाज गावस्‍कर ने कहा, जिस तरीके से पंत ने टीम में अपने आपको एडजस्‍ट किया है, उस लिहाज से मुझे नहीं लगता कि इस कांबिनेशन को छेड़ा जाना चाहिए. वे मुझे एडम गिलक्रिस्‍ट और क्विंटन डिकॉक जैसे लगते हैं तो शुरुआती तीन-चार विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आकर मैच को विपक्षी टीम की पकड़ से दूर ले जा सकते हैं. पंत की विकेटकीपिंग के बारे में उन्‍होंने कहा कि यह दिन-प्रतिदिन बेहतर हो रही है. अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाजों के खिलाफ वे जितनी ज्‍यादा विकेटकीपिंग करेंगे, बेहतर होते जाएंगे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement