IND vs AUS Test: चेतेश्‍वर पुजारा बोले, पहले टेस्‍ट के लिए तैयार हैं हमारे गेंदबाज...

IND vs AUS Test: चेतेश्‍वर पुजारा बोले, पहले टेस्‍ट के लिए तैयार हैं हमारे गेंदबाज...

चेतेश्‍वर पुजारा ने मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ माना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अभ्‍यास मैच में गेंदबाजों के कमजोर प्रदर्शन को नहीं दी तवज्‍जो
  • बोले, यह टेस्‍ट मैच नहीं, केवल अभ्‍यास के लिए मैच था
  • हमारे गेंदबाजी ऑस्‍ट्रेलिया की परिस्थितियों से बेखबर नहीं हैं
एडिलेड:

अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि एडिलेड में होने वाले पहले टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 6 दिसम्बर से हो रही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश (CA XI) ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए एक अभ्यास मैच में भारतीय टीम के खिलाफ पहली पारी में 544 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. स्‍वाभाविक है कि इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय गेंदबाजों पर काफी सवाल उठे थे. बहरहाल, इस प्रदर्शन को पुजारा ने ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी. उन्‍होंने कहा कि मैच खिलाड़ि‍यों के लिए अभ्‍यास के लिए था. यह कोई टेस्ट मैच नहीं था और इसलिए टीम इंडिया इसे लेकर चिंतित नहीं है.

जेसन गिलेस्‍पी ने ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर्स को बताया, इस तरह कोहली को कर सकते हैं आउट..

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसम्बर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में पुजारा ने कहा, "वह टेस्ट मैच नहीं था और इसीलिए, हम इसे लेकर चिंतित नहीं हैं. हमारे गेंदबाज जानते हैं कि उन्हें क्या करना है. मैं उनकी योजना के बारे में कुछ नहीं कह सकता लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की परिस्थितियों से बेखबर नहीं हैं. अधिकतर खिलाड़ियों ने 2014-15 सीजन में यहां खेला था और ऐसे में हम अपनी गेंदबाजी को लेकर आश्वस्त हैं."

एडिलेड टेस्‍ट में टीम इंडिया के लिए यह हो सकती है चिंता की बात...

उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत ने कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज दिए हैं. यहां तक कि जब हमारे कुछ तेज गेंदबाज चोटिल रहते हैं तब भी हमारे पास ऐसे गेंदबाजों का अच्‍छा 'बैकअप' है. मेरे ख्‍याल से यह पिछले कई सालों में हमारा सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण है. पुजारा ने कहा, 'मैं यह नहीं कह रहा कि पूर्व में हमारे पास अच्‍छा तेज गेंदबाजी आक्रमण नहीं था, लेकिन संभवत: आईपीएल के कारण हमें कुछ अच्‍छे गेंदबाजों की खोज में मदद मिली है और यह भारतीय टीम के लिए अच्‍छा साबित हो रहा है.'

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

टीम के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के बारे में पुजारा ने कहा, "मैंने हमेशा से कहा है कि वह एक चालाक गेंदबाज हैं और बल्लेबाजों के दिमाग को पढ़ना अच्छे से जानते हैं. अगर आप उनकी हाल ही की गेंदबाजी को देखें, तो आपको समझ आएगा कि इसमें काफी बदलाव हुए हैं." (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com