IND vs AUS: कुछ ऐसे रवि शास्त्री ने किया महेंद्र सिंह धोनी का गुणगान

धोनी ने तीन वनडे में 193 के औसत से इतने ही रन बटोरकर मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार अपनी झोली में डाला

IND vs AUS: कुछ ऐसे रवि शास्त्री ने किया महेंद्र सिंह धोनी का गुणगान

धोनी के साथ शास्त्री की फाइल फोटो

खास बातें

  • धोनी जैसा खिलाड़ी 30-40 साल में एक बार आता है
  • धोनी की जगह भरना बहुत ही मुश्किल काम
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन का लुत्फ उठा रहे हैं शास्त्री
मेलबर्न:

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम में महेंद्र सिंह धोनी की जगह कोई और नहीं ले सकता है इसलिए जब तक धोनी हैं हर हिंदुस्तानी को उनके खेल का लुत्फ उठाना चाहिए. शास्त्री ने साथ ही कहा कि धोनी जैसे खिलाड़ी दशकों में एक बार पैदा होते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद हर ओर महेंद्र सिंह धोनी की ही चर्चा हो रही है. आलोचक एक बार फिर से अपनी खोली में चले गए हैं. धोनी ने तीन वनडे में 193 के औसत से इतने ही रन बटोरकर मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार अपनी झोली में डाला. तीनों ही मुकाबलों में धोनी ने अर्द्धशतक जड़े, लेकिन आखिरी दो मैचों में जो उन्होंने जो पारियां खेलीं, उससे एक बार फिर से माही मीडिया की सुर्खियां बन गए.  

शास्त्री ने कहा कि आप उन्हें बदल नहीं सकते. उन जैसे खिलाड़ी 30-40 साल में एक बार आते हैं. यही मैं भारतीयों से कहता हूं. जब तक वह हैं उनके खेल का आनंद लो. जब वह चले जाएंगे तो एक बड़ा खालीपन होगा, जिसे भरना मुश्किल होगा. मैं जानता हूं कि ऋषभ पंत हैं, लेकिन इतने लंबे समय तक खेल का दूत बनकर रहना शानदार है.

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने जीत के बाद ग्राउंड पर किया ऐसा मजाक, Video हो रहा है वायरल

बीते कुछ वर्षों से धोनी के टीम में बने रहने पर लगातार सवाल उठते रहे हैं. धोनी ने हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जड़ अपने आलोचकों को करार जबाव दिया है. उनकी पारियों के दम पर ही भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया को उसके घर में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में मात दी है. धोनी इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टीम का अहम हिस्सा माने जा रहे हैं. शास्त्री ने कहा विकेट के पीछे से उनका योगदान शानदार रहता है.

VIDEO: एडिलेड टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Newsbeep

कोच के मुताबिक कि ऐसा इसलिए क्योंकि वह सही कोण से चीजें देखते हैं. वह टीम में पूजे जाते हैं. यह पूरी टीम उनके द्वारा बनाई हुई है क्योंकि वह पूरे 10 साल तक टीम के कप्तान रहे हैं, ड्रेसिंग रूम में इस तरह का अनुभव और सम्मान होना बड़ी बात है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com