Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs AUS: इसलिए विराट कोहली के समर्थन में आए एलन बॉर्डर और जहीर खान

IND vs AUS: इसलिए विराट कोहली के समर्थन में आए एलन बॉर्डर और जहीर खान

जहीर खान की फाइल फोटो. जहीर खान ने कोहली का समर्थन किया है.

खास बातें

  • खेल में विराट जैसे खिलाड़ी कम- बॉर्डर
  • विराट स्वभाव से एक जुनूनी खिलाड़ी
  • लोगों की बातों की परवाह न करें विराट-जहीर
पर्थ:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में मिली हालिया हार के बाद जहां भारतीय पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर संजय मांजरेकर सहित बहुत भारतीय खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने कप्तान विराट कोहली को जमकर आड़े हाथ लिया है, तो वहीं दो दिग्गज विराट के समर्थन में आगे आए हैं. इनमें से एक दिग्गज ऑस्ट्रेलिया से है, तो दूसरा भारतीय. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर और जहीर खान ने अलग-अलग कारणों से विराट कोहली का समर्थन किया है. 

एक दिन पहले ही विराट की कई बातों को लेकर पूर्व कंगारू सीमर मिशेल जॉनसन ने भी विराट कोहली को आड़े हाथ लिया था. एक के बाद हो रहे लगातार इन हमलों पर अभी टीम मैनेजमेंट और खुद विराट ने चुप्पी साधे हुए है. वास्तव में इस आलचोना का बेहतर जवाब जीत ही है. और टीम मैनेजमेंट भी इस पहलू को बखूबी समझता दिखाई पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें: गावस्कर बोले...तो कपिल देव आईपीएल में युवराज सिंह के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देते

एलन बॉर्डर ने कोहली का बचाव करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान की कुछ हरकतें आपको थोड़ी ज्यादा दिखाई पड़ सकती हैं, लेकिन क्रिकेट को ऐसे खिलाड़ियों की जरूर है, जो अपने जुनून को दिखाते हैं. बॉर्डर ने कहा कि जब टीम विरोधी टीम का विकेट चटकाती है, तो मैंने कभी कप्तान को ऐसी प्रतिक्रिया करते हुए नहीं देखा है. यह थोड़ा ज्यादा हो सकता है, लेकिन यह खेल के लिए अच्छा है. वर्तमान में क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं. बॉर्डर ने कहा कि कोहली अपने नैसर्गिक स्वभाव के कारण जुनूनी है, लेकिन वह एक शांत टीम और ऑस्ट्रेलिया में पहली सीरीज जीतने के भाव से भी प्रेरित है. 

बॉर्डर के अलावा जहीर खान और प्रवीण कुमार ने भी कोहली की आलोचना पर उनका बचाव करते हुए कहा कि विराट जैसे हैं, उन्हें वैसे ही बने रहना चाहिए. उन्हें अपने भीतर कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है. जहीर ने एक कार्यक्रम में कहा कि मैं विराट से यही कहूंगा कि वे हर उस बात से जुड़े रहें, जिन्हें वह अपने लिए सर्वश्रेष्ठ समझते हैं. वह उन तमाम बातों से जुड़े रहें, जिन्होंने उन्हें कामयाबी दिलाई है. आप अपनी सफलता के फॉर्मूले से दूर नहीं जा सकते. फिर इसके कोई मायने नहीं हैं कि आपके बारे में बाकी लोग क्या कहते हैं. ऑस्ट्रेलिया में सीरीज  हमेशा से ही ऐसी रही हैं. 

VIDEO: जानिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट ने क्या कहा.

निश्चित ही, लगातार चौतरफरा आलोचना के वार झेल रहे भारतीय कप्तान को इन बड़े बयानों से जरूर राहत मिलेगी कि यहां कोई तो है, जो उन्हें समझता है. और उनकी बातों का समर्थन करता है.