NDTV Khabar

IND vs AUS: इस वजह से रोहित शर्मा बीच सीरीज से भारत वापस लौटेंगे

IND vs AUS: अब जबकि मेलबर्न टेस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण हो चला है, तो भारतीय टीम बैटिंग में एक वैकिल्प खोता दिखाई पड़ रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: इस वजह से रोहित शर्मा बीच सीरीज से भारत वापस लौटेंगे

रोहित शर्मा की फाइल फोटो

खास बातें

  1. टीम इंडिया का बैटिंग विकल्प कम होगा
  2. मेलबर्न टेस्ट के लिए हो रही थी रोहित की वापसी की चर्चा
  3. एडिलेड टेस्ट के बाद होना पड़ा था आलोचना का शिकार
पर्थ:

एडिलेड में पहला टेस्ट जीतने वाली विराट कोहली एंड कंपनी के लिए अगले कुछ दिनों के भीतर ही हालात यू-टर्न जैसे हो गए हैं! मेजबानों ने भारत को दूसरे टेस्ट (मैच रिपोर्ट) में 146 रन से तो करारी शिकस्त दी ही है, वहीं टीम इंडिया कई समस्याओं का शिकार भी है. मानो खराब ओपनिंग, स्पिनर को खेलने में आ रही सहित कई बातों पहले से कम नहीं थीं कि रोहित शर्मा के बीच दौरे में भारत वापस लौटने की बात ने टीम मैनेजमेंट को चिंतित कर दिया है. पर्थ में हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों का एक खेमा मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा की टीम में वापसी की मांग कर रहा था. लेकिन नई खबर के बाद समर्थकों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को भी झटका लगा है. 

दूसरे टेस्ट में मिली 143 रन की हार के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया आलोचकों के निशाने पर  है. लिए गए खराब फैसलों और कुछ बल्लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर आलोचक लगातार निशाना साध रहे हैं, तो रोहित शर्मा की भारत लौटने की खबर क्रिकेटप्रेमियों के लिए निराशा की तरह है. रोहित शर्मा को एडिलेड में खिलाया गया था, लेकिन वह दोंनों पारियों कुछ खास नहीं कर सके थे. 

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS 2nd Test: जसप्रीत बुमराह ने पर्थ में वह कर डाला, जो कपिल देव भी नहीं कर सके


साफ था कि रोहित के बल्ले पर अभी भी वनडे की मानसिकता का जंग लगा हुआ है. यह उनकी बैटिंग स्टाइल और आउट होने के तरीके में साफ दिखाई पड़ा. रोहित ने एडिलेड में 37 और 1 का स्कोर बनाया था. और वह अपने आउट होने के तरीके के चलते आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. इसके बाद उन्हें पर्थ में नहीं खिलाया गया. हालांकि, उन्हें न खिलाने के पीछे कमर दर्द कारण बताया गया था.  लेकिन पर्थ में हार के बाद रोहित को फिर से टीम में  शामिल किए जाने की चर्चा के बीच खबर यह आ रही है कि रोहित शर्मा बीच सीरीज से ही भारत वापस लौट सकते हैं. सूत्रों के अनुसार रोहित की पत्नी रितिका साजदेह गर्भवती हैं और उनका डिलिवरी का समय एकदम नजदीक है. 

VIDEO: जानिए कि ऑस्ट्रेलिया के रवाना होने से पहले विराट के क्या विचार थे. 

टिप्पणियां

रोहित शर्मा अपने पहले बच्चे के जन्म के मौके पर पत्नी के साथ रहना चाहते हैं. हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने अपनी तरफ से रोहित के भारत लौटने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों के अनुसार रोहित का भारत का लौटन पक्का है. और ऐसा होने पर तीसरे टेस्ट से पहले कप्तान विराट कोहली के पास बल्लेबाजी में एक विकल्प कमजोर हो जाएगा. 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement