Aus vs Ind: पुजारा की जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक खेल पर कमिंस ने किया कमेंट, बोले- उनके लिए काफी मुश्किल.."

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को कहा कि उनकी टीम चार मैचों की इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए स्थितियों को ‘जितना संभव हो उतना मुश्किल’ बनाने को लेकर प्रतिबद्ध थी.

Aus vs Ind:  पुजारा की जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक खेल पर कमिंस ने किया कमेंट, बोले-  उनके लिए काफी मुश्किल..

Aus vs Ind: पुजारा की जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक खेल पर कमिंस ने किया कमेंट, बोले- उनके लिए काफी मुश्किल.."

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को कहा कि उनकी टीम चार मैचों की इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए स्थितियों को ‘जितना संभव हो उतना मुश्किल' बनाने को लेकर प्रतिबद्ध थी. इस सीरीज में पुजारा की जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक खेल की आलोचना हो रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 338 रनों के जवाब में 176 गेंद में उनकी 50 रन की बेहद धीमी पारी के कारण भारतीय टीम ने लय गंवा दी. कमिंस ने दिन के खेल के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ आज मुझे पिच से थोड़ी मदद मिली। लेकिन आपको पता है कि वह (पुजारा) ऐसा खिलाड़ी है जिसे आपको बहुत अधिक गेंदबाजी करनी होगी. टेस्ट रैंकिग के इस नंबर एक गेंदबाज ने पुजारा को पवेलियन भेजने के साथ महज 29 रन खर्च कर पांच विकेट लिये। मौजूद श्रृंखला की पांचवी पारी में पुजारा चौथी बार कमिंस का शिकार बने.

Aus vs Ind 3rd Test: पुजारा का आलोचकों पर पलटवार, बोले कि मैं बेहतर जानता हूं कि...

ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन मौजूदा दौरे पर वह अब तक सहज नहीं दिखे है.कमिंस ने कहा, ‘‘ हमने श्रृंखला के लिये योजना बनायी थी कि उनके लिए रन बनाना जितना संभव हो उतना मुश्किल करेंगे। वह 200 गेंद खेले या 300 गेंद , हम उन्हें अच्छी गेंद डालकर चुनौती पेश करेंगे. किस्मत से यह योजना अब तक सफल रही है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में भारतीय टीम महज 244 रन पर सिमट गयी. तीसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 103 रन बनाकर अपनी बढ़त 197 रन की कर ली है.

Aus Vs Ind: अपने ही देश के खिलाड़ी को 'अपशब्द' कह बैठे वॉर्न और साइमंड्स, Video viral

Newsbeep

कमिंस ने कहा कि उनकी टीम बेहतर स्थिति में है लेकिन भारत वापसी कर सकता है. इस 27 साल के गेंदबाज ने कहा, ‘‘ दिन के खेल के शुरू होते समय मैंने सोचा था कि हम गेंदबाजी करते हुए दिन को खत्म करेंगे। लगभग 200 रन की बढ़त और आठ विकेट बचे होने से हम अच्छी स्थिति में है. भारत अच्छी टीम है और मैं इस बात को लेकर अश्वस्त हूं कि वे वापसी करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​