Ind vs Ban 2nd Test: टीम इंडिया की जीत पर पूर्व क्र‍िकेटरों ने दी बधाई, संजय मांजरेकर ने कही यह रोचक बात..

Ind vs Ban 2nd Test: टीम इंडिया की जीत पर पूर्व क्र‍िकेटरों ने दी बधाई, संजय मांजरेकर ने कही यह रोचक बात..

team india ने डे-नाइट टेस्‍ट में तीसरे द‍िन ही बांग्‍लादेश को एक पारी और 46 रन से हरा द‍िया

खास बातें

  • कहा-स्‍प‍िन की मदद से मैच जीतना मजेदार है
  • लेक‍िन तेज बॉलरों के सहारे मैच जीतना तो और भी मजेदार है
  • मैच के तीसरे द‍िन ही एक पारी 46 रन से जीती टीम इंड‍िया

India vs Bangladesh, 2nd Test: व‍िराट कोहली की टीम इंड‍िया ने कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्‍ट (India vs Bangladesh, 2nd Test) में तीसरे द‍िन ही बांग्‍लादेश टीम को हार के ल‍िए मजबूर कर द‍िया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया है. टीम इंड‍िया ने इंग्‍लैंड में खेले गए पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश को एक पारी 130 रन से हराया था जबक‍ि प‍िंक बॉल टेस्‍ट (Pink Ball Test) में उसे एक पारी 46 रन से जीत नसीब हुई. ईडन गार्डंस पर खेले गए टेस्‍ट मैच में भारत के ल‍िए बल्‍लेबाजों में कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्‍वर पुजारा और अज‍िंक्‍य रहाणे ने बेहतरीन प्रदर्शन क‍िया जबक‍ि गेंदबाजी में ईशांत शर्मा (Ishant Sharma), उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) ने धमाल मचाया. भारतीय टीम की यह लगातार सातवीं टेस्‍ट जीत रही, इसके साथ ही व‍िराट ब्र‍िगेड आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप में अपनी स्‍थ‍ित‍ि और मजबूत कर ली है. भारतीय टीम के अब वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनश‍िप में अब 360 अंक हो गए हैं. डे-नाइट टेस्‍ट (Day-Night Test)में आसान जीत पर देश के कई पूर्व क्रिकेटरों और समीक्षकों ने कप्‍तान व‍िराट कोहली और उनके ख‍िलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की है. इसमें संजय मांजरेकर, मोहम्‍मद कैफ, आरपी स‍िंह आद‍ि शाम‍िल हैं.

टीम विराट ने वह कर डाला, जो 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई टीम नहीं कर सकी

पूर्व क्र‍िकेटर और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)ने ट्वीट क‍िया, 'स्‍प‍िन गेंदबाजी के जर‍िये जीत हास‍िल करना मजेदार है लेक‍िन तेज गेंदबाजों के जर‍िये जीतना तो और भी मजेदार है #IndianCricket.' गौरतलब है क‍ि भारतीय टीम ने सीरीज के दोनों ही टेस्‍ट में बांग्‍लादेश को तीसरे द‍िन ही हार के ल‍िए मजबूर कर द‍िया. इन दोनों जीतों में तेज गेंदबाजों की त‍िकड़ी ईशांत, शमी और उमेश यादव का प्रदर्शन जबर्दस्‍त रहा. पूर्व क्र‍िकेटर मोहम्‍मद कैफ (Mohammad Kaif) ने ट्वीट में ल‍िखा-घरेलू मैदान पर खेले गए टेस्‍ट में स्‍प‍िन गेंदबाजों ने केवल सात ओवर फेंके और भारतीय टीम ने पारी के अंतर से जीत हास‍िल की. मील का पत्‍थर माने जाने वाले इस इवेंट में दर्शकों की संख्‍या जबर्दस्‍त रही..टीम इंड‍िया की महान जीत.

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी स‍िंह (RP Singh)ने ल‍िखा-भारत ने अपनी एकमात्र पारी में 90 ओवर से कम समय बैट‍िंग की जबक‍ि बांग्‍लादेश दोनों पार‍ियों में म‍िलाकर करीबन 70 ओवर ही खेल पाया. बांग्‍लादेश को दोनों पार‍ियों में आउट करने के दौरान भारतीय टीम को नई बॉल की जरूरत नहीं पड़ी. व‍िराट कोहली और उनके ख‍िलाड़ियों का अव‍िश्‍वसनीय दबदबा. ऑफ स्‍प‍िनर हरभजन स‍िंह (Harbhajan Singh)अपने र‍िएक्‍शन में ल‍िखा-प‍िंक बॉल टेस्‍ट जीतने पर टीम इंड‍िया को बधाई. ईशांत शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज, उमेश यादव को पांच व‍िकेट, व‍िराट कोहली को शतक और सौरव गांगुली को इस खास इवेंट को बेहद सफल बनाने के ल‍िए बहुत-हुत बधाई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com