IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने दिया सत्तर के दशक की विंडीज टीम से तुलना पर यह जवाब

IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने दिया सत्तर के दशक की विंडीज टीम से तुलना पर यह जवाब

विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • हम अपने खेल के टॉप लेवल पर -विराट
  • हमारे दिमाग में अगली सीरीज जीत
  • प्वाइंट्स टेबल में भारत के हो चुके हैं 360 अंक
कोलकाता:

अपनी कप्तानी में भारत को लगातार चौथी बार पारी के अंतर से टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को कहा कि वेस्टइंडीज के 1970 के समय की टीम के साथ मौजूदा भारतीय टीम की तुलना करना जल्दबाजी होगी. भारत ने यहां ईडन गार्डन्स (Eden Garden) स्टेडियम में खेले गए अपने पहले दिन-रात के टेस्ट (India vs Bangladesh 2nd Test) मैच में रविवार को बांग्लादेश को एक पारी और 46 रनों से हरा दिया. यह भारत की पारी के अंतर से लगातार चौथी जीत है और वह ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. कप्तान के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) की यह 33वीं जीत है. इसके साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हराया था. घर में भारत की यह लगातार 12वीं सीरीज जीत है और उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वेस्टइंडीज की टीम भी 1970 से 1980 तक अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थी और अब भारत भी उसी फॉर्म में है.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने बयां किया अपने सीमरों की सफलता का राज़

कोहली ने मैच के बाद कहा कि यह सवाल उनसे सात साल बाद पूछा जाना चाहिए ना कि सात मैचों के बाद. कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं केवल इतना ही कह सकता हूं कि इस समय हम अपने खेल में टॉप पर हैं. आप केवल सात मैचों के बाद ही टीम के दबदबे का आंकलन नहीं कर सकते. आप वेस्टइंडीज की टीम की बात कर रहे हैं, जिन्होंने 15 साल तक अपना दबदबा कायम रखा." उन्होंने हंसते हुए कहा, "आप मुझसे यह सवाल संन्यास के समय पूछ सकते हैं. हां, आप सात साल बाद यह सवाल यह पूछ सकते हैं, ना कि सात मैचों के बाद"


यह भी पढ़ें:  टीम विराट ने तो वह कर डाला, जो 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई टीम नहीं कर सकी

कोहली ने कहा कि अब सोच बदल गई है और वे अब किसी विश्व में किसी भी टीम को हरा सकते हैं. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अभी समय (तुलना के लिए) बाकी है. लेकिन जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उससे काफी उत्साहित हैं. अब हम न्यूजीलैंड में खेलेंगे और हमारे दिमाग में अब अगली सीरीज जीत है। देखते हैं कि विदेश में क्या होता है." कप्तान ने कहा, "हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का इंतजार करते हैं। यही सोच बदली है. हमें पता है कि अगर हम अच्छा खेलते हैं तो हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं." बता दें कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद से भारत की सात मैचों में यह लगातार सातवीं जीत है. अंकतालिका में भारत के अब 360 अंक हो गए हैं और वह मजबूती से टॉप पर कायम है.

यह भी पढ़ें: बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कुछ ऐसे की भारतीय सीम तिकड़ी की जमकर तारीफ

कोहली ने कहा कि अगर टीम एक सीरीज घर में और एक बाहर खेलती है तो इससे इस प्रारूप में संतुलन बना रहेगा. उन्होंने कहा, "अगर हम एक सीरीज घर में और एक बाहर खेलते हैं तो इससे यह प्रारूप अधिक संतुलित होगा. जैसा कि मैंने कहा कि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन हमने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में केवल दो टेस्ट मैच ही घर से बाहर खेले हैं."

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "अगर हम दो सीरीज घर में और और दो बाहर खेलें और इसमें 300 अंक हासिल करते हैं तो फिर आप कह सकते हैं हम वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं."