NDTV Khabar

IND VS BAN: 'यहां' रोहित शर्मा और शिखर धवन मिलकर डेविड वॉर्नर- शेन वॉटसन को छोड़ेंगे नहीं !

अाप समझ सकते हैं कि रोहित शर्मा ने अगर शिखर धवन का अच्छी तरह से साथ दिया होता, तो स्थिति क्या होती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS BAN: 'यहां' रोहित शर्मा और शिखर धवन मिलकर डेविड वॉर्नर- शेन वॉटसन को छोड़ेंगे नहीं !

रोहित शर्मा और शिखर धवन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. आखिर रंग में लौटे रोहित शर्मा
  2. लंबे समय बाद ओपनरों ने जोड़े 70 रन
  3. 12 पारियों बाद रोहित ने बनाया 30+ का स्कोर
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
वास्तव में निधास ट्रॉफी टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा और शिखर धवन लंबे समय बाद एक साथ बरसे. अगर ऐसा हुआ, तो इसके पीछे सबसे बड़े कसूरवार कप्तान रोहित शर्मा ही रहे. लेकिन अब जब इन दोनों ने मिलकर लंबे समय बाद पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़ डाले, तो इन्होंने कंगारू जोड़ी डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन को भी चैलेंज दे ही डाला. 
  आपको जानकर थोड़ा अजीब लगेगा कि टी-20 में पिछली 12 पारियों के बाद यह पहला मौका रहा, जब रोहित शर्मा ने तीस से ऊपर का स्कोर बनाया. इस बार रोहित टिके, तो  शिखर धवन उनका साथ छोड़कर चले गए. वैसे सीरीज में बहुत शानदार खेल रहे शिखर धवन पर कभी तो औसत का कानून लागू होना ही था. सो यह हो गया!  आपको एक जानकारी और दे दें कि टी-20 में केवल सात बार ही ऐसा हुआ है, जब भारतीय सलामी बल्लेबाज आधी पारी मतलब 10 ओर तक क्रीज पर टिक रहे हों. रोहित और धवन ने करीब-करीब (9.5) आठवीं बार ऐसा कर ही दिया. 
 
यह भी पढ़े:  IND VS BAN: 'इतना' होने पर भी मोहम्मद सिराज को फिर से खिला लिया!

बहरहाल हम बात कर रहे थे इन दोनों के ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी को चैलेंज देने की. तो हम बता दें कि भारतीय सलामी जोड़ी टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन जोड़ने की दिशा में बढ़ती जा रही है. इस मामले में न्यजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और विलियमसन 870 रनों के साथ तीसरे नंबर पर, तो आयरलैंड के पोर्टरफील्ड और स्टिरलिंग 763 रन जोड़कर चौथे नंबर पर हैं. लेकिन पहले नंबर पर बने हुए हैं डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन
 
VIDEO: सेंचुरियन में शतक के बाद  विराट कोहली का अंदाज
ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी टी-20 में मिलकर 1108 रन अभी तक जोड़ चुकी है, तो धीरे-धीरे रोहित और धवन इनके नजदीक आते जा रहे हैं. ये दोनों 870 रनों के साथ दूसरी पायदान पर बने हुए हैं. एक बात साफ है कि यह भारतीय जोड़ी आने वाले और कई मैचों के लिए टी-20 में पारी की शुरुआत करती दिखाई पड़ेगी. मतलब यह कि ये दोनों वॉर्नर और वॉटसन की गद्दी छीन लें, तो चौंकिएगा आप बिल्कुल भी मत.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement