NDTV Khabar

IND VS BAN: सिर्फ 18 की उम्र में वॉशिंगटन सुंदर ने 'ऐसे' दिया सबसे बड़ा दिलवाला होने का सबूत!

सुंदर धीरे-धीरे इतनी कम उम्र में टीम इंडिया के लिए स्टार खिलाड़ी में तब्दील हो रहे हैं. और उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैच खिलाए जाने की जरुरत है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS BAN:  सिर्फ 18 की उम्र में वॉशिंगटन सुंदर ने 'ऐसे' दिया सबसे बड़ा दिलवाला होने का सबूत!

वॉशिंगटन सुंदर

खास बातें

  1. यह है सुंदर का पावर पंच!
  2. कुसल परेरा मिथक को पीछे छोड़ा वॉशिंगटन सुंदर ने
  3. चौथे मैच में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
नई दिल्ली: तमिलनाडु के 18 साल के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने चल रही निधास टी20 ट्रॉफी में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया कि वह क्यों इस फॉर्मेट में हालिया समय में भारत के सबसे बड़े दिल वाले गेंदबाज बनकर उभरे हैं. बुधवार को करियर के सिर्फ चौथे ही टी-20 मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तो किया ही, साथ ही उन्होंने बहुत ही खास पहलू से यह साबित किया कि उनका दिल बहुत बड़ा है. और उनके मन में खौफ या डर बिल्कुल भी नहीं है. 
 
हमने एक दिन पहले आपको बताया था कि कैसे इस भारतीय युवा ऑफी ने श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल परेरा के साथ एक अजब-गजब रिश्ता स्थापित कर लिया था. दरअसल सुंदर ने पिछले मैच तक अपने टी-20 करियर के शुरुआती चार विकेट कुसल परेरा के ही लिए थे. और बांग्लादेश के खिलाफ सुंदर ने इस बन चुके मिथक को बहुत पीछे छोड़ दिया. ऐसा तब है, जब वॉशिंगटन सुंदर को एक कान से सुनाई नहीं देता. 

यह भी पढ़ें:  IND VS BAN: 'यहां' रोहित शर्मा और शिखर धवन मिलकर डेविड वॉर्नर- शेन वॉटसन को छोड़ेंगे नहीं!

बावजूद इसके यह युवा गेंदबाज  पिछले कुछ समय से इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा दिलवाला गेंदबाज बनता जा रहा है. अगर हम ऐसा कह रहे हैं, तो उसके पीछे कारण यह है कि रोहित शर्मा ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बदलाव पर गेंद थमाई. और उन्होंने अपने कप्तान को बिल्कुल भी निराश नहीं ही किया. आप समझ सकते हैं कि सिर्फ 18 साल की उम्र में पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर) में जब अधिकतर फील्डर 30 गज के घेरे में होते हैं, तब वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी बॉलिंग से सभी को बहुत ही ज्यादा प्रभावित किया. और इसका सबसे बड़ा सबूत सुंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ दिया. 

VIDEO : सेंचुरियन टेस्ट के शतकवीर विराट कोहली
वॉशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने तीन विकेट पावर-प्ले के दौरान ही फैंके तीन ओवरों के दौरान लिए. और इस उम्र में ऐसे प्रदर्शन, हौसले से ही हम वॉशिंगटन सुंदर को कह रहे हैं कि वह सबसे बड़े दिल वाले गेंदबाज हैं, तो इसके पीछे उनका प्रदर्शन ही है. और यह कोई अतिश्योक्ति नहीं है. वॉशिंगटन सुंदर का पावर-प्ले का आंकड़ा 3-0-18-3 रहा. कुल मिलाकर 







टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement