NDTV Khabar

IND VS BAN: 'इतना' होने पर भी मोहम्मद सिराज को फिर से खिला लिया!

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जयदेव उनादकट की जगह मोहम्मद सिराज को क्या शामिल किया, तो भारतीय समर्थकों को थोड़ी हैरानी हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS BAN: 'इतना' होने पर भी मोहम्मद सिराज को फिर से खिला लिया!

मोहम्मद सिराज

खास बातें

  1. आज मत चूकना सिराज!
  2. ऐसा मौका फिर न मिलेगा !
  3. मोहम्मद सिराज का यह अनचाहा रिकॉर्ड
नई दिल्ली: इसे आप किसी भी रूप में ले सकते हैं. किसी खिलाड़ी की हौसलाअफजाई के रूप में भी, या कहें कि टीम इंडिया चल रही निधास टी-20 ट्राई सीरीज ट्रॉफी में इस को वहन करने में सक्षम है. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जयदेव उनादकट की जगह फाइनल इलेवन में मोहम्मद सिराज को क्या शामिल किया, तो काफी भारतीय समर्थकों को उनके चयन से थोड़ी हैरानी हुई. लेकिन ऐसे प्रशंसकों को समझना होगा कि यह फैसला एकदम सही है. इसके साथ ही मोहम्मद सिराज को भी यह साबित करना होगा कि वह अपने साथ हुए 'हालात विशेष' से पूरी तरह उबर चुके हैं. 
  आपको बता दें कि इस ट्राई सीरीज में मोहम्मद सिराज का यह पहला मैच है. पिछले तीन मैचों में उन्हें बेंच पर बैठने को मजबूर होना पड़ा था. वैसे टीम मैनेजमेंट के इस फैसले की सराहना की जा सकती है. मोहम्मद सिराज का यह तीसरा टी-20 मैच है. इससे पहले उन्होंने पिछले साल 4 नवम्बर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी-20 करियर का आगाज किया था, तो वहीं पिछले साल ही 24 दिसम्बर को वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में खेले थे. लेकिन इन दोनों मैचों के बाद वह 'हालात विशेष' का शिकार हो गए. 

यह भी पढ़ें :  'इस गुरू-दोस्त' ने 'कुछ ऐसे' बदल डाला दिनेश कार्तिक का करियर
 
दरअसल बात यह हुई कि मोहम्मद सिराज ने इन दो मैचों के जरिए एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया. और  वह अपने शुरुआती दो मैचों में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में तीसरी पायदान पर आ गए. और इसी बात ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट का नजरिया उनको लेकर बदल दिया. मैनेजमेंट ने एक बार फिर से उन्हें उबरने और अभ्यास का और मौका दिया. वैसे आपको बता दें कि शुरुआती दो टी-20 खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड बैरी मैकॉर्थी के नाम पर है. उन्होंने 102 रन खर्च किए थे. लेकिन थोड़ा चौंकाने वाली बात यह रही कि महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन 101 रन देकर दूसरे नंबर पर है. 

टिप्पणियां
VIDEO : सेंचुरियन के शतकवीर विराट कोहली.
शुरुआती दो टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन देने में आशीष नेहरा (96) चौथे, एडम मिने (94) पांचवें नंबर पर हैं. लेकिन मोहम्मद सिराज नेहरा से दो रन ज्यादा महंगे साबित हुए. और 98 रन देकर इस बाबत तीसरे नंबर पर आ गए. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement