NDTV Khabar

IND VS ENG 3rd T20I: 'इस बड़े रिकॉर्ड' से शिखर धवन-रोहित शर्मा चूक गए, जानिए 4 अहम बातें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS ENG 3rd T20I: 'इस बड़े रिकॉर्ड' से शिखर धवन-रोहित शर्मा चूक गए, जानिए 4 अहम बातें

इंग्लैंड बल्लेबाज जोस बटलर

खास बातें

  1. रोहित धवन की जोड़ी बनाएगी रिकॉर्ड?
  2. बचा रहेगा विराट एंड कंपनी का रिकॉर्ड?
  3. नजर रोहित शर्मा पर भी हैं
ब्रिस्टल:

विराट कोहली एंड कंपनी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज निर्णायक मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया ने इस मैच के लिए इलेवन में दो बदलाव किए हैं. कुलदीप यादव की जगह सिद्धार्थ कौल और भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को दी गई है. बहरहाल, इससे इतर ब्रिस्टल के इस टी-20 मुकाबसे से जुड़ी और भी अहम बाते हैं, जो हम आपके लिए लेकर आए हैं. चलिए जान लीजिए. 

* रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में अपने दो हजार रन पूरे करने से सिर्फ 14 रन दूर हैं. अभी तक भारत के लिए यह कारनामा सिर्फ और सिर्फ विराट कोहली ने ही किया है. यह आंकड़ा हासिल करते ही रोहित शर्मा भारत के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने इस फॉर्मेट में 2000 रन बनाए हों. 

यह भी पढ़ें: धोनी के जन्मदिन पर हार्दिक पंड्या ने हेयर ड्रेसर बन दिया 'खास तोहफा', प्रशंसकों को 'चेतावनी'​

* अगर भारत तीसरा मैच हार जाता है, तो यह पहला मौका होगा, जब तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज गंवाएगा. अभी तक इस बाबत सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भारत के नाम 7-0 का है. और हां यह भी है कि भारत ने अभी तक सीरीज का तीसरा मैच नहीं गवाया है. 

* रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी इस मैच में रिकॉर्ड बनाने के कगार पर खड़ी थी. इस फॉर्मेट में इस जोड़ी को दुनिया की बेस्ट जोड़ी बनने के लिए सिर्फ 38 रन की दरकार थी. आज उनके पास डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन से आगे निकलने का बहुत ही अच्छा मौका था. वॉटसन-वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए टी-20 में 11,54 रवन जोड़े हैं. इनसे आगे निकलने के लिए धवन और रोहित को सिर्फ 38 रन की जरुरत थी. लेकिन यह मौका इन्होंने गंवा दिया. ये दोनों 21 रन ही जोड़ सके और 17 रन से रिकॉर्ड से वंचित रह गए. 

VIDEO: कुछ समय पहले ही विराट का पुतला दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम में लगाया गया. 

चौथा अहम प्वाइंट यह इस मैदान पर भारत ने अपने पिछले सभी तीनों मुकाबले जीते हैं. लेकिन इस मैदान पर यह भारत पहला टी-20 मैच है.  वहीं, इंग्लैंड ने इस मैदान पर खेले दोनों टी-20 मुकाबले गंवाए हैं. 
 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बेटी की शादी कराने के बाद सास को हुआ दामाद से प्यार, एक साल बाद ही दिया बच्चे को जन्म

Advertisement