'पुराने फॉर्मूले' से बाहर आ रही टीम इंडिया, विराट तीसरे टेस्ट में इन दो बदलाव के लिए तैयार

India vs England 3rd Test: रोहित ने तीसरे टेस्ट से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेस के दौरान भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा ने पिच के बारे में कहा, ‘मैं पिचों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता. अगर आप इसके बारे में ज्यादा सोचोगे तो पिच नहीं बदलेगी. इसलिये ध्यान इसी बात पर होना चाहिए कि दी हुई पिच पर कैसे खेलना चाहिए और इस पर किस तरह की तकनीक की जरूरत है.

'पुराने फॉर्मूले' से बाहर आ रही टीम इंडिया, विराट तीसरे टेस्ट में इन दो बदलाव के लिए तैयार

India vs England 3rd Test: जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं

अहमदाबाद:

अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में बुधवार से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट को लेकर चर्चा शुरू हो गयी है. पूर्व क्रिकेटर और फैंस अपनी-अपनी टीम की इलेवन बनाने में जुट गए हैं, तो वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दोनों टीमों के खिलाड़ी खुलकर अपने विचार प्रकट कर रहे हैं. रोहित ने तीसरे टेस्ट से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेस के दौरान भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा ने पिच के बारे में कहा, ‘मैं पिचों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता. अगर आप इसके बारे में ज्यादा सोचोगे तो पिच नहीं बदलेगी. इसलिये ध्यान इसी बात पर होना चाहिए कि दी हुई पिच पर कैसे खेलना चाहिए और इस पर किस तरह की तकनीक की जरूरत है. हमें अपने दिमाग को पिच के अनुसार तैयार करने की जरूरत होती है. वहीं, 'जेम्स एंडरसन ने मोटेरा की पिच के बारे में कहा, पिच पर घास दिखायी पड़ रही है, लेकिन मैच से पहले यह गायब हो जाएगी.'

चोपड़ा ने टी20 टीम में न चुने जाने के बाद इस बल्लेबाज के करियर पर उठाया सवाल

लेकिन जो खबरें आ रही हैं और संकेत मिल रहे हैं, उससे लगता है कि पिच पर कुछ न कुछ घास जरूर रहेगी. यही वजह है कि टीम इंडिया ने इस मैच के लिए इलेवन में दो बदलाव करने की तैयारी कर ली है. दूसरे टेस्ट में आराम करने के बाद स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह लेंगे, जबकि मैनेजमेंट ने कुलदीप की जगह उमेश यादव को खिलाने का मन बना लिया है. 

एरॉन फिंच ने स्वीकारा, आईपीएल नीलामी में न बिकना अप्रत्याशित नहीं था, लेकिन...

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव


कुल मिलाकर हालिया बदलाव से टीम मैनेजमेंट ने साफ तौर पर संकेत दे दिये हैं कि विजयी टीम से छेड़छाड़ न करने के 'पुराने फॉर्मूले' से टीम इंडिया बाहर निकलकर मैच हर मैच हालात के हिसाब से इलेवन चुन रही है और इसे सोच में बदलाव के रूप में देखा जा सकता है और खिलाड़ियों को भी इससे साफ संदेश दिया जा रहा है कि पुरानी सोच से बाहर निकलें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.