Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs ENG: कोहली का एक और विराट कारनामा, लारा व सचिन को मीलों पीछे छोड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs ENG: कोहली का एक और विराट कारनामा,  लारा व सचिन को मीलों पीछे छोड़ा

न जाने अभी कितने रिकॉर्ड विराट अपनी झोली में डालेंंगे

खास बातें

  1. विराट बने सबसे तेज 18,000 रन बनाने वाले
  2. पहले भी कई वर्गों में बना चुके हैं सबसे तेज रन
  3. रिकॉर्डों की विराट एक्सप्रैस!
केनिंगटन ओवल:

जारी इंग्लैंड दौरे में मेजबान गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत साबित हुए विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट (मैच रिपोर्ट)  मैच के दूसरे दिन एक और ऐसा कारनामा कर डाला है, जो क्रिकेट इतिहास में पहले कोई नहीं कर सका. बता दें कि विराट कोहली दुनिया में सबसे तेज 18,000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. और यहां उन्होंने मात दी विंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को.

वहीं, इस बाबत और कई कारनामे विराट कोहली पहले ही कर चुके हैं. अगर आप भूल रहे हैं, तो हम याद दिला देते हैं. खास बात यह है कि विराट कोहली पहले से ही दुनिया में सबसे तेज 15,000, 16,000 और 17,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट ने ये तीनों ही कारनामे क्रमश: 333, 350 और 363 पारियों में किए. और अब विराट सबसे तेज अट्ठारह हजारी भी बन गए हैं. वास्तव में विराट अपनी गति से खेल के महान दिग्गजों को पीछे छोड़ते जा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: REPORTS: अब विराट कोहली नहीं, एबी डि विलियर्स करेंगे आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी

कोहली पांचवें टेस्ट में तब बैटिंग करने मैदान पर उतरे, जब भारत का स्कोर 2 विकेट पर 70 रन था. इसके बाद कोहली ने कुछ बाउंड्रियां लगईं और फिर स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में एक रन लेकर यह मुकाम हासिल किया. ऐसा करके भारतीय कप्तान ने विंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर को भी मीलों के अंतर से मात दी. लारा ने अट्ठारह हजार इंटरनेशनल रनों का आंकड़ा 411, तो सचिन ने 412 पारियों में हासिल किया था. वहीं, इसी कारनामे को स्टीव वॉ (539), जयसूर्या (537) ने पांच सौ से ज्यादा पारियों में किया. वास्तव में ये दोनों इस सूची में सिर्फ दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कारनामे के लिए पांच  सौ पारियां ली

VIDEO: सुनिए विराट कोहली के बारे में क्या कह रहे हैं अजय रात्रा
मगर विराट कोहली की तो बात ही निराली है. विराट कोहली ने सबसे तेज अट्ठारह हजार रन के लिए 383 पारियां खेलीं. नंबर चार पर बैटिंग के लिए आने के बावजूद विराट ने सत्रह हजार के बाद अगले हजार रन सिर्फ 19 ही पारियों में पूरे कर डाले. 
                

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के दौरान दिल्ली में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत

Advertisement