Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा हुए पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर, उबरने में लगेगा इतना समय

England vs India: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, लेकिन बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए भी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के कारण बाहर हो गए हैं. मतलब अब रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज ही नहीं खेल पाएंगे.

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा हुए पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर, उबरने में लगेगा इतना समय

Ind vs Eng: टेस्ट सीरीज में जडेजा की कमी खलेगी

खास बातें

  • सिडनी टेस्ट में लगी थी रवींद्र जडेजा को चोट
  • ऑस्ट्रेलिया में हुई थी जडेजा के अंगूठे की सर्जरी
  • गाबा टेस्ट नहीं खेल सके थे जडेजा
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से धूल चटाने के बाद अब जल्द ही टीम इंडिया जल्द ही घर आने वाली इंग्लैंड टीम को सबक सिखाने की तैयारी में जुट जाएगी. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, लेकिन बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए भी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के कारण बाहर हो गए हैं. मतलब अब रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज ही नहीं खेल पाएंगे. ध्यान दिला दें कि सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के कारण बीच सीरीज से वापस भारत लौट आए थे. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  जीत के बाद शहर लौटने पर मुंबई क्रिकेटरों को दी गयी यह सलाह

रवींद्र जडेजा को सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में बैटिंग के दौरान उनके बाएं हाथ में मिचेल स्टॉर्क की गेंद लग गयी थी. चोट से जडेजा के बाएं हाथ का अंगूठा टूट गया था और वह आगे मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे. लेकिन इस हालात के बावजूद टीम रहाणे 2-1 से सीरीज जीतने में कामयाब रही.  जडेजा गाबा टेस्ट में नहीं खेले और अब इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में भी वह किसी मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. जडेजा को चोट से उबरने में छह हफ्ते का समय लगेगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों का ऐलान, जाने पूरी लिस्ट


ऑस्ट्रेलिया में जडेजा के अंगूठे का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन अब खबर यह है कि ऑलराउंडर को चोट से उबरने में कम से कम छह हफ्ते लगेंगे. इसके बाद भी उन्हें पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरना होगा और प्रैक्टिस मैच भी खेलने होंगे. बीसीसीआई अधिकारी की एक अखबार से बातचीत के अनुसार अभी इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 या वनडे सीरीज में वापस लौटेंगे या नही. इस बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.