IND vs ENG: कोहली के इन 'विराट रिकॉर्डों' के लिए केएल राहुल बने बड़ा खतरा

IND vs ENG: कोहली के इन 'विराट रिकॉर्डों' के लिए केएल राहुल बने बड़ा खतरा

केएल राहुल

खास बातें

  • कोहली के लिए विराट चैलेंज!
  • क्या बच पाएंगे विराट कोहली?
  • शुक्रवार के मुकाबले पर राहुल पर फिर से नजरें
नई दिल्ली:

पिछले एक साल में केएल राहुल की बल्लेबाजी में सुधार का ग्राफ तेजी से ऊपर गया है. सबूत आपके सामने है. पहले आईपीएल में गेंदबाजों की कटाई की. और इंटरनेशनल मैचों को भी उन्होंने आईपीएल सरीखा ही बना दिया है! इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में उन्होंने अंग्रेजों को ऐसे मारा, मानो यह कोई प्रैक्टिस मैच था. बहरहाल इस पारी से उनकी कप्तान विराट कोहली के साथ रेस लग गई है. और जैसी 'पटकथा' केएल राहुल ने रच दी है, उसे देखते हुए तो यही लग रहा कि उनकी ये तीन रिकॉर्ड कोई और नहीं, बल्कि केएल राहुल ही तोड़ेंगे. 

आपको बता दें कि टी20- मैचों दुनिया में सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने का कारमामा कोहली के नाम ही है. इसके लिए कोहली ने सिर्फ 27 पारियां लीं. और कुछ ऐसा ही कारमामा विराट ने सबसे तेज 1500 रन और सबसे तेज 2000 टी-20 रन बनाने के मामले में भी किया. इसके लिए कोहली ने क्रमश: 39 और 56 पारियां लीं. वैसे ऑस्ट्रेलियाई एरॉन फिंच एक और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे तेज 15,00 रन पूरे करने के लिए विराट के बराबर ही 39 पारियां ली थीं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nt T20: इंग्लैंड मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव से निपटने को लिए ये 'दो बड़े फैसले'

किन अब केएल राहुल कोहली के इन रिकॉर्डों के लिए  विराट खतरा बनते दिखाई पड़ रहे हैं. और इसके पीछे ठोस वजह भी भी है. पिछली पांच पारियों में केएल राहुल के बल्ले ने आग उगली है. अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक बनाया, तो इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टी-20 में तो उन्होंने अपने प्रहारों से अंग्रेजों को हक्का-बक्का करके रख दिया.  बता दें कि केएल राहुल ने टी-20 मैचों में अपने पांच सौ रन पूरा करने के लिए 13 पारियां लीं. अगर इसे आधार माना जाए, तो यह तो यही कह रहा है कि केएल राहुल एक हजार रन कोहली (27 मैच) से पहले ही हासिल कर लेंगे. और इंग्लैंड के बात तो तस्वीर और बदल गई है. जरा यहां गौर फरमाइए. 

VIDEO: कुछ दिन पहले तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया. 

फिलहाल केएल राहुल के 17 टी-20 मैचों में ही 671 रन हो चुले हैं. अब राहुल को कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बचे नौ मैचों में करीब 330 रन बनाने हैं. और अगर राहुल के बल्ले की आग की लपटें ऐसी ही रहीं, तो वह न केवल कोहली के सबसे तेज हजार रन बल्कि सबसे तेज 2000 रन (56 पारी) के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देंगे. वास्तव में कोहली के इन विराट रिकॉर्डों पर खतरा मंडरा रहा है

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com