IND vs ENG:..और अर्जुन तेंदुलकर ने केएल राहुल की गिल्लियां बिखेर दीं, 'यह जवाब' दिया राहुल ने

IND vs ENG:..और अर्जुन तेंदुलकर ने केएल राहुल की गिल्लियां बिखेर दीं, 'यह जवाब' दिया राहुल ने

अर्जुन तेंदुलकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • अर्जुन की तेजी से गच्चा खा गए राहुल!
  • भारतीय जूनियर टीम के सदस्य हैं अर्जुन
  • यह विकेट कुछ तो बताता है!
लंदन:

हाल फिलहाल टीम इंडिया को अर्जुन तेंदुलकर को अपने प्रैक्टिस सेशन में शामिल करने पर जमकर आलोचना का सामना करना  पड़ा है. ट्रोलर्स ने करीब एक महीने पहले भी ट्वीटर पर बीसीसीआई और टीम इंडिया मैनेजमेंट को जमकर खरी खोटी सुनाई, तो ट्रोलर्स लॉर्ड्स टेस्ट से पहले एक बार फिर से अर्जुन के भारतीय टीम के साथ अभ्यास पर भी ट्वीटर पर खरी-खोटी सुनाने में पीछे नहीं रहे. दरअसल इस बार टीम इंडिया मैनेजमेंट ने अर्जुन को अभ्यास सत्र में शामिल करने के पक्ष में यह तर्क दिया कि इंग्लिश युवा सीमर सैम कुरेन द्वारा पहले टेस्ट में भारतीय टॉप ऑर्डर के किए गए बुरे हाल के बाद लेफ्ट-आर्म तेज गेंदबाज के खिलाफ अच्छी तैयारी तैयारी के लिए अर्जुन को नेट अभ्यास में बुलाया गया, जो इन दिनों इंग्लैंड में ही हैं. 

ध्यान दिला दें कि अर्जुन तेंदुलकर पिछले दिनों श्रीलंका दौरे  पर भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य थे. और वहां से लौटने के बाद वह खुद को और मांझने के लिए इंग्लैंड में क्लब क्रिकेट खेलने के लिए रवाना हो गए. लॉर्ड्स टेस्ट से पहले जब अर्जुन नेट पर दिखाई पड़े, तो ट्रोलर्स ने एक बार फिर से ही अपने अंदाज में ताने कसे. लेकिन अर्जुन ने नेट प्रैक्टिस में दिखाया कि अगर टीम मैनेजमेंट ने उन्हें टीम इंडिया के नेट सेशन में शामिल किया, तो उनकी गेंदबाजी से बल्लेबाजो को काफी ज्यादा लेफ्टी सीमर के खिलाफ अभ्यास में मदद मिली. 

यह भी पढ़ें: IND VS ENG 2ND TEST: 'इस कारण' टीम इंडिया ने अर्जुन तेंदुलकर को फिर से किया नेट अभ्यास में शामिल

अर्जुन ने दिखाया कि आने वाले समय के उभरते हुए गेंदबाज हैं. इसका सबूत दूसरे टेस्ट से ठीक पहले नेट अभ्यास के दौरान मिला. अर्जुन तेंदुलकर भारतीय बल्लेबाजों को लेफ्टआर्म सीमर के खिलाफ सहज कराने के लिए अभ्यास करा रहे थे. वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शी मीडियाकर्मी के अनुसार केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी के दौरान अर्जुन की एक बेतरीन गेंद को समझने में नाकाम रहे. यह गेंद अच्छी-खासी गति के साथ फेंकी गई थी, जो केएल राहुल का ऑफ स्टंप बिखेर गई. आउट होते ही केएल राहुल की शारीरिक भाषा देखने लायक था. वहीं, अर्जुन को ऐसा महसूस हुआ कि मानो उन्होंने कोई गलती कर दी हो. और वह संकुचाते हुए केल राहुल के पास गेंद मांगने पहुंचे

VIDEO: जानिए कि अजय रात्रा ने क्या कहा विराट कोहली के बारे में

बहरहाल राहुल को खुद को संयमित करते हुए अर्जुन की ओर गेंद उछालते हुए कहा, 'वेल बोल्ड'. राहुल के लिए पहला टेस्ट निराशाजनक रहा था. जहां पहली बारी में वह खाता भी नहीं खोल सके थे, तो दूसरी पार में वह सिर्फ 13 ही रन बना सके. और दूसरे टेस्ट से पहले घंटों ने नेट पर बिताना भी उन्हें रास नहीं आया. और वह लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 8 रन ही बना सके. उन्होंने दो चौके लगाए. एंडरसन की खूबसूरत आउट स्विंगर ने उन्हें चलता कर दिया.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com