IND vs NZ 1st Semifinal: रोहित शर्मा के हाथों बच गए, पर क्या सचिन तेंदुलकर बच पाएंगे डेविड वॉर्नर से

IND vs NZ 1st Semifinal: रोहित शर्मा के हाथों बच गए, पर क्या सचिन तेंदुलकर बच पाएंगे डेविड वॉर्नर से

भारत बनाम न्यूजीलैंड: रोहित शर्मा ने एक बहुत ही बड़ा मौका गंवा दिया. और पता नहीं यह उन्हें दोबारा मिलेगा भी या नहीं

खास बातें

  • रोहित फ्लॉप, तो टीम भी नाकाम!
  • बड़े मौके पर चूक गए रोहित
  • अब ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा..!
मैनचेस्टर:

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जिस तरह की फॉर्म में थे, उससे लगा था कि वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड तोड़ देंगे, लेकिन बुधवार को भारत को सेमीफाइनल (India vs New Zealand Semifinal) में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद रोहित इस मुकाम तक पहुंचने में विफल रह गए. सचिन के नाम एक विश्व कप (World Cup 2019) में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस बात को माना सेमीफाइनल की हार का कारण...

रोहित जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वह सचिन के रिकार्ड को तोड़ने से 27 रन दूर थे. सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक और दो अर्धशतकों सहित नौ मैचों में 648 रन बनाए. इस विश्व कप में उनका औसत 81 का रहा. रोहित एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के पास अभी इसके लिए मौका है. 

यह भी पढ़ें: इसलिए आंकड़ेविद ने सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के रवैये पर खड़ा किया सवाल

मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया को वीरवार को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलना है. वॉर्नर ने अभी तक इस विश्व कप में नौ मैचों में 638 रन बनाए हैं और वह सचिन का रिकार्ड तोड़ने से 35 रन पीछे हैं. इस विश्व कप में वॉर्नर ने तीन अर्धशतक और तीन शतक जमाए हैं. रोहित ने हालांकि इस विश्व कप में कुछ और रिकार्ड अपने नाम किए हैं. इस विश्व कप में उन्होंने पांच शतक लगाए हैं और इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ा जिनके नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकार्ड था. 

यह भी पढ़ें: ...और इस प्रदर्शन ने खोल दी विराट कोहली की वर्ल्ड कप नॉकआउट मैचों में पोल

रोहित हालांकि एक मामले में सचिन की बराबरी जरूर कर ले गए. सचिन के नाम छह विश्व कप में छह शतक हैं और वह विश्व कप के सभी संस्करणों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित ने इस मामले में सचिन की बराबरी कर ली है. इस विश्व कप में पांच शतक के अलावा रोहित ने 2015 में खेले गए विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक जमाया था.

VIDEO:  मंगलवार को बारिश ने मैच पर जबर्दस्त प्रहार किया था. फिर शेष मैच बुधवार को खेला गया. 

रोहित ने इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122, पाकिस्तान के खिलाफ 140, इंग्लैंड के खिलाफ 102 और पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 104 रनों की पारियां खेलीं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com