IND vs NZ 1st Semifinal: क्या टीम विराट ऑस्ट्रेलिया की तरह यह नायाब उदाहरण पेश कर पाएगी

IND vs NZ 1st Semifinal: क्या टीम विराट ऑस्ट्रेलिया की तरह यह नायाब उदाहरण पेश कर पाएगी

India New Zealand World Cup Live: टीम इंडिया की फाइल फोटो

खास बातें

  • मैनचेस्टर में ये क्या हुआ...!
  • ...पर जो हुआ, वह पहले सेमीफाइनल में नहीं हुआ
  • ऑस्ट्रेलिया तो तब बच गया था !
मैनचेस्टर:

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) न्यूजीलैंड (India vs New Zealand World Cup) के खिलाफ सेमीफाइनल (India vs New Zealand) में भारत की शुरुआत बहुत ही खराब रही और सिर्फ पांच रन पर ही उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. अगर विश्व कप के सेमीफाइनल (India New Zealand World Cup Live) के इतिहास की बात करें, तो यह किसी टीम की सबसे खराब शुरुआत किसी अंतिम चार के मुकाबले में रही. लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ भी कमोबेश ऐसा हो चुका है, लेकिन दोनों टीमों के बीच एक मोटा अंतर जरूर रहा.

यह भी पढ़ें:  ...और इस प्रदर्शन ने खोल दी विराट कोहली की वर्ल्ड कप नॉकआउट मैचों में पोल

ऑस्ट्रेलिया के साथ ऐसा साल 1996 में भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में हुआ था, जब उसने मोहाली में अपने तीन विकेट सिर्फ 8 रन पर गंवा दिए थे. अंतर मामूली तीन रन का तो रहा ही, एक बड़ा अंतर यह भी रहा कि जहां भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर रही है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया तब पहले बल्लेबाजी कर रहा था. तब विंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 207 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया डकवर्थ लुईस नियम का मजाक

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारत लक्ष्य का पीछा कर रहा है. वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी सेमीफाइनल में सबसे खराब शुरुआत उसके खाते में जमा हो चुकी है. अब ऐसे में सवाल यही है कि क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जैसा काम कर पाएगी या दूसरे शब्दों में कहें, तो एक नई मिसाल वर्ल्ड कप के इतिहास में बाकी टीमों के सामने रख पाएगी. 

VIDEO:  मंगलवार को बारिश ने खेल का पूरी तरह से मजा किरकिरा कर दिया. 

जैसा हमने आपको बताया कि तब ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए अपने तीन विकेट सिर्फ आठ रन पर गंवा दिए थे, लेकिन तब ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज के खिलाफ 8 विकेट पर 207 रन बनाने के बाद जीत हासिल की थी. अब यही सवाल टीम इंडिया के सामने खड़ा हुआ है

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com