यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ऑकलैंड टेस्ट, तीसरा दिन : भारत को जीत के लिए अभी 320 रन की जरूरत

ऑकलैंड:

 

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के नाटकीय पतन के बाद भारत को पहले क्रिकेट टेस्ट में जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारत जीत से 320 रन दूर रह गया।

अपने दूसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 130 रन से आगे खेलते हुए भारतीय टीम पहली पारी में 202 रन पर आउट हो गई, जिससे न्यूजीलैंड को 301 रन की बढ़त मिली। रात के नाबाद बल्लेबाज रोहित शर्मा (72) और अजिंक्य रहाणे (26) बड़ी पारियां नहीं खेल सके।

न्यूजीलैंड ने फॉलोऑन नहीं दिया, लेकिन दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने की उसकी उम्मीदों पर भारतीय गेंदबाजों ने पानी फेर दिया। भारत ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी को 41.2 ओवर में 105 रन पर समेट दिया। खेल के तीसरे दिन कुल सत्रह विकेट गिरे। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। उनके अलावा सिर्फ तीन कीवी बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंच सके।

भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 38 रन देकर तीन और इशांत शर्मा ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि जहीर खान को दो विकेट मिले। एक विकेट रवींद्र जडेजा को हासिल हुआ। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने एक विकेट पर 87 रन बना लिए थे। अभी भारत को जीत के लिए 320 रन बनाने हैं, जबकि दो दिन का खेल शेष है और उसके पास नौ विकेट शेष हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com