IND vs NZ 2nd ODI: इस वजह से विराट कोहली कीवी हेनरी निकोलस को लेकर अंपायर से भिड़ गए

India vs New Zealand 2nd ODI: दरअसल इस ओवर की पांचवीं गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में गेंद निकोलस हेनरी के पैड से जा टकरायी. और चहल ने जोदार अपील की, तो अंपायर ब्रून ने उन्हें आउट करार दिया

IND vs NZ 2nd ODI: इस वजह से विराट कोहली कीवी हेनरी निकोलस को लेकर अंपायर से भिड़ गए

Ind vs NZ: विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ऑकलैंड के इडेन पार्क (Eden Park) में तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदानी अंपायर ब्रूस ऑक्सफोर्ड से भिड़ गए. यह वाक्या न्यूजीलैंड की पारी में फेंके गए 17वें ओवर के दौरान हुआ. यह ओवर युजवेंद्र चहल ने किया था, लेकिन इसी दौरान अंपायर के एक फैसले पर विराट कोहली (Virat Kohli) कोहली ने अपना आपा खो दिया. फैसले को लेकर विराट और ब्रूस की काफी देर तक बहस देखने को मिली. ऐसा लंबे समय बाद देखने को मिला, जब विराट (Virat Kohli) ने इस तरह अंपायर से बहस की

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली ने टिम साउदी को दिया अनचाहा तोहफा, लेकिन अब सामने है बड़ा चैलेंज

दरअसल इस ओवर की पांचवीं गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में गेंद निकोलस हेनरी के पैड से जा टकरायी. और चहल ने जोदार अपील की, तो अंपायर ब्रून ने उन्हें आउट करार दिया. इसके बाद हेनरी ने रिव्यू के लिए थर्ड अंपायर की शरण मांगी, बस इसी बात पर विराट कोहली भड़क गए. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए जसप्रीत बुमराह को लेकर चिंतित हो उठे उनके चाहने वाले

हालांकि, निकोलस की जान रिव्यू में भी नहीं बच सकी, लेकिन विराट कोहली के गुस्से का कारण यह था कि निकोलस को रिव्यू लेने का अधिकार ही नहीं था. कोहली का अंपायर ब्रून से कहना यह था कि निकोलस ने डीआरएस के नियम के तहत इसी मांग करने के लिए तय समय (15 सेकेंड) से ज्यादा का समय लिया.

इस हिसाब से ब्रून को उनकी मांग को खारिज कर देना चाहिए था.  हेनरी निकोलस ने साथी मार्टिन गप्टिल से विचार करने के बाद यह फैसला लिया, लेकिन इस दौरान 15 सेकेंट से ज्यादा का समय हो चुका था. लेकिन अंपायर ब्रूस ऑक्सफोर्ड ने हेनरी की अपील को मानते हुए इसे थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

इसके बाद इसको लेकर कोहली ने इस बात को लेकर अंपायर ब्रूस से काफी देर तक बहस की, लेकिन ब्रूस अपनी बात पर अड़े रहे. हालांकि, निकोलस को इसका फायदा नहीं मिला और वह रिव्यू में आउट करार दिए गए.