Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs NZ: चौथे वनडे में टीम इंडिया की हार पर सुनील गावस्‍कर बोले, 'काश MS धोनी होते '

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: चौथे वनडे में टीम इंडिया की हार पर सुनील गावस्‍कर बोले, 'काश MS धोनी होते '

चोटिल होने के कारण धोनी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और चौथे वनडे में नहीं खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, धोनी विकेट पतन को रोक सकते थे
  2. अनुभव के लिहाज से बैटिंग में उपयोगी होते
  3. मैच में भारतीय बैटिंग रही बुरी तरह फ्लॉप

न्‍यूजीलैंड ने भारत को (India vs New Zealand) चौथे वनडे (4th ODI) मैच में 8 विकेट से हरा दिया. सीरीज के पहले तीन वनडे में भारतीय टीम (Team India) ने वर्चस्‍व हासिल करते हुए जिस तरह से जीत दर्ज की थी, उस लिहाज से न्‍यूजीलैंड का यह प्रदर्शन हर किसी को हैरान कर गया है. टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को 92 रन छोटे से स्‍कोर पर ढेर कर दिया और फिर 93 रन का लक्ष्‍य 14.4 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर दिया. भारतीय टीम के लिए गेंदों के लिहाज से यह सबसे बड़ी हार रही. भारतीय टीम जब यह मैच हारी तो 212 गेंदें फेंकी जानी बाकी थी. नियमित कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की अनुपस्थिति में इस मैच में भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी फ्लॉप साबित हुई. विराट को जहां सीरीज के शेष दो वनडे के लिए आराम दिया गया है, वही धोनी चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए. मैच के बाद महान क्रिकेट और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने माना कि टीम इंडिया को धोनी की कमी खली. उन्‍होंने कहा कि ऐसे समय जब कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम लगातार विकेट गंवा रही थी, अपने अनुभव की दम पर धोनी विकेट पर टिककर खेल सकते थे. 

भारत की ऐतिहासिक सीरीज जीत को कम आंकने वालों को गावस्‍कर ने यूं दिया जवाब...  


गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने आधिकारिक ब्रॉडकास्‍टर स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, 'मिडिल ऑर्डर में धोनी (MS Dhoni) की कमी इस मैच में महसूस हुई. 'शीर्ष क्रम के बल्‍लेबाजों के सस्‍ते में आउट होने के बाद धोनी (MS Dhoni) अपने अनुभव के लिहाज से काम आ सकते थे. ' उन्‍होंने कहा कि धोनी के पास इतना अनुभव है कि वे अपनी पारी को अच्‍छी तरह से 'मैनेज' कर सकते थे. धोनी इस तरह के बल्‍लेबाज हैं कि जल्‍द विकेट गिरने की स्थिति में विकेट पर टिककर खेल सकते हैं. पारी के आखिर में वे स्‍कोर को गति देने में भी सक्षम हैं. यदि दूसरे छोर पर कोई बल्‍लेबाज उनके साथ मौजूद रहता तो वे टीम के लिए बहुमूल्‍य रन जुटा सकते थे.

गावस्‍कर का BCCI से सवाल, ' धोनी और धवन घरेलू क्रिकेट में क्‍यों नहीं खेल रहे'

टिप्पणियां

वैसे न्‍यूजीलैंड की इस जीत के बावजूद, पांच वनडे की सीरीज में भारत 3-1 के अंतर से आगे है. टीम इंडिया ने सीरीज के पहले तीनों मैच बेहद आसानी से जीते थे. उसकी नजर क्‍लीन स्‍वीप पर थी लेकिन मेजबान न्‍यूजीलैंड ने चौथा वनडे जीतकर यह संभव नहीं होने दिया. आखिरी दो मैचों में भारतीय टीम (Team India) की कप्‍तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. सीरीज का पांचवां मैच वेलिंगटन में रविवार को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल और कुलदीप को बताया निडर गेंदबाज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा: यूपी से लाए गए देसी कट्टों का हुआ इस्तेमाल, वाट्सएप ग्रुप से दंगाइयों को बताई जा रही थी लोकेशन

Advertisement