IND vs NZ: केन विलियमसन ने माना, भारतीय टीम को हराने के लिए हमें सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम को उसके देश में ही हराना बड़ी चुनौती है.

IND vs NZ: केन विलियमसन ने माना, भारतीय टीम को हराने के लिए हमें सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा

विलियमसन ने कहा, भारतीय टीम का अपने देश में रिकॉर्ड आफी अच्छा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, भारतीय टीम का अपने देश में रिकॉर्ड बेहतरीन
  • स्‍वदेश में पिछली 16 सीरीज में से भारत ने केवल दो गंवाईं
  • मैच में गुप्टिल और मुनरो करेंगे कीवी पारी का आगाज
मुंबई:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम को उसके देश में ही हराना बड़ी चुनौती है. वानखेड़े स्टेडियम में कल से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच से पूर्व विलियमसन ने कहा, ‘स्वदेश में भारत का रिकॉर्ड आफी अच्छा है. हम जानते हैं कि उन्‍हें हराना काफी मुश्किल है. स्वदेश में वे दुनिया की सबसे मजबूत टीम हैं. इसमें कोई संदेह नहीं कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की जरूरत है.’ उन्होंने कहा, ‘हमने यहां पिछली सीरीज में देखा कि अंतिम मैच से पहले हम 2-2 से बराबर थे जो अच्छा प्रयास है, हालांकि हमें पता है कि संभवत: हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया और अंतिम मैच में प्रदर्शन शर्मसार करने वाला रहा (विशाखापट्टनम में जिसे हारकर न्यूजीलैंड ने सीरीज 2-3 से गंवा दी थी).’

कीवी टीम के कप्‍तान ने कहा, ‘पिछले कुछ समय में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें पता है कि यहां काफी कड़ी चुनौती होगी.’ स्वदेश में वनडे सीरीज में  भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है. वर्ष 2009-2010 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त के बाद से भारत ने स्वदेश में खेली 16 सीरीज में से सिर्फ दो गंवाई हैं. न्यूजीलैंड ने टीम वानखेड़े स्टेडियम में पहली बार भारत का सामना करेगी. इस संदर्भ में विलियमसन ने कहा, ‘हां, हमने वर्ल्‍डकप के कुछ मैच यहां खेले थे लेकिन अन्य प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ लेकिन खिलाड़ियों ने यहां आईपीएल मैच खेले हैं. यह अच्छा स्टेडियम है और यहां वानखेड़े में सीरीज की शुरुआत होना अच्छा है.’ विलियमसन ने कहा कि मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो उनकी टीम के सलामी बल्लेबाज होंगे.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल
उन्होंने कहा, ‘कल के मैच में सलामी बल्लेबाज, गेंद के दो अच्छे स्ट्राइकर गुप्टिल और मुनरो होंगे. दोनों अच्छे शाट खेलने वाले खिलाड़ी हैं और अपना नैसर्गिक खेल खेलने का प्रयास करते हैं. मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण है.’ उन्होंने कहा, ‘टॉम लाथम मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे. पिछले कुछ अभ्यास मैचों में उसे क्रीज पर अच्छा समय बताया और बेशक वह विकेटकीपिंग करेंगे. न्यूजीलैंड ने यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में दो अभ्यास मैच खेले थे और विलियमसन का मानना है कि इससे हालात से सामंजस्य बैठाने में मदद मिलेगी. (इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com