Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs NZ: आशीष नेहरा को आखिरी इंटनेशनल मैच के लिए शुभकामनाएं देते हुए यह बोले कपिल देव

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले शुभकामनाएं दीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: आशीष नेहरा को आखिरी इंटनेशनल मैच के लिए शुभकामनाएं देते हुए यह बोले कपिल देव

कपिल देव ने आशीष नेहरा को खेल का महान दूत बताया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले शुभकामनाएं दीं हैं. दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाने वाला टी-20 मैच नेहरा के करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा. नेहरा इस मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 1983 में भारत को क्रिकेट का पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल ने कहा, "हर खिलाड़ी के लिए पहला और आखिरी मैच खास होता है. कई सालों तक भारतीय क्रिकेट में अपनी सेवाएं देने के बाद नेहरा अपने घर में विदाई के हकदार हैं."

नेहरा को खेल का महान दूत बताते हुए कपिल ने कहा, "आपने देश की सेवा काफी अच्छे से की." फिरोजशाह कोटला में साइट स्क्रीन के ऊपर 'फेयरवेल आशीष नेहरा' नाम का संदेश लिखा गया है. इस मैच के साथ ही नेहरा अपने 18 साल के लंबे करियर को अलविदा कह देंगे. उन्होंने फरवरी 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था.
टिप्पणियां

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
नेहरा का करियर चोटों से काफी प्रभावित रहा, लेकिन वह भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं. सौरव गांगुली की कप्तानी में 2003 वर्ल्‍डकप के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम का नेहरा हिस्सा थे. इस वर्ल्‍डकप में जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और नेहरा की तिगड़ी ने भारतीय टीम की सफलता में अहम रोल निभाया था. इसी वर्ल्‍डकप में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और 6 विकेट लिए थे. नेहरा 28 साल बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Violence: नरेश गुजराल ने अमित शाह को पत्र लिखकर पुलिस की उदासीनता पर उठाए सवाल, कहां- 'जब सांसद की शिकायत पर भी...'

Advertisement