NDTV Khabar

IND vs NZ: तीसरे टी20 मैच को बारिश से बचाने के लिए गणेश भगवान की पूजा कर रहे क्रिकेटप्रेमी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में मैच को बारिश से बचाने के लिए लोग मंगलवार सुबह से ही पजावनगड़ी गणपति मंदिर में पूजा करते नजर आ रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: तीसरे टी20 मैच को बारिश से बचाने के लिए गणेश भगवान की पूजा कर रहे क्रिकेटप्रेमी

भारतीय टीम तीसरे वनडे में अच्‍छे प्रदर्शन को लेकर आशान्वित है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पजावनगड़ी गणपति मंदिर में पूजा कर रहे क्रिकेटप्रेमी
  2. 1988 के बाद तिरुवनंतपुरम में हो रहा मैच का आयोजन
  3. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी बारिश का लगाया है अनुमान
त्रिवेंद्रम: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में मैच को बारिश से बचाने के लिए लोग मंगलवार सुबह से ही पजावनगड़ी गणपति मंदिर में पूजा करते नजर आ रहे हैं. कई श्रद्धालु केवल एक ही आस के साथ मंदिर में नारियल फोड़ रहे हैं और वह है आज शाम ग्रीनफील्ड स्टेडियम में टी-20 मैच का सफल आयोजन. 1988 के बाद पहली बार तिरुवनंतपुरम में अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है और इसे देखने के लिए सभी उत्सुक हैं. पिछले दो दिनों से तिरुवनंतपुरम में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने एक दिन पहले कहा था कि मंगलवार को भी बारिश हो सकती है. पौराणिक कथाओं के अनुसार, ऐसी मान्यता है कि पजावनगड़ी गणपति मंदिर एक ऐसा मंदिर है, जहां प्रार्थना के साथ नारियल फोड़ने से बारिश का आगमन रोका जा सकता है. मंदिर पहुंचे युवाओं के एक समूह ने कहा, "यह भगवान का अपना देस (गॉड्स ओन कंट्री) है और भगवान की कृपा रहेगी क्योंकि इस शहर में 30 साल के बाद पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है. यहां पिछली बार जब अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन हुआ था, तब तो वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का जन्म भी नहीं हुआ था और न ही हमारा."

वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में जीत की भूख है कॉमन

टिप्पणियां

वैसे, ग्रीनफील्ड स्टेडियम में बारिश के दौरान पानी को सोखने के लिए अच्छी व्यवस्था है. आयोजकों का कहना है कि अगर बारिश होती भी है, तो इसके रुकने के 10 मिनट बाद ही मैदान मैच के लिए तैयार हो जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement