NDTV Khabar

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम में Rohit Sharma और Shami की वापसी

Rohit Sharma: पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं का पैनल ने टीम का चयन क‍िया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में वापस लाया, जिन्हें रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम में Rohit Sharma और Shami की वापसी

Rohit Sharma की न्‍यूजीलैंड दौरे के ल‍िए भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई है

खास बातें

  1. श्रीलंका के ख‍िलाफ टी20 के ल‍िए रोह‍ित, शमी को म‍िला था रेस्‍ट
  2. संजू सैमसन को टी20 टीम से बाहर क‍िया गया
  3. न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पांच टी20 मैच खेलेगा भारत
मुंबई:

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टी20 टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने टीम में वापसी की, जबकि चयनकर्ताओं ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया. पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं का पैनल ने टीम का चयन क‍िया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भी टीम में वापस लाया, जिन्हें रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया था. विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन (Sanju Samson)ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरा टी20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने छह रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज ऑकलैंड में 24 जनवरी से शुरू होगी.

Jasprit Bumrah को पॉली उमरीगर और दिलीप सरदेसाई पुरस्कार


चयन समिति ने वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा अभी नहीं की है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘भारतीय टी20 टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है. संजू सैमसन की जगह रोहित शर्मा टीम में आये, बाकी सभी खिलाड़ी टीम में बने रहे.' भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं. टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी. न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत पांच टी20 मैचों की सीरीज से करेगी.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शारदुल ठाकुर.

टिप्पणियां

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement