Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs NZ: रॉस टेलर का यह रिकॉर्ड तो 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' है

Ind vs Nz: ध्यान दिला दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज को जिताने में रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड को अच्छा योगदान दिया था. और उन्होंने 3 मैचों में 194.00 के औसत से 194 रन ही बनाए थे

IND vs NZ: रॉस टेलर का यह रिकॉर्ड तो 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' है

IND vs NZ: रॉस टेलर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) भारत के खिलाफ बेसिन रिजर्व में शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट मैच में बहुत ही खास रिकॉर्ड बनाएंगे. यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो क्रिकेट इतिहास में अभी तक कोई भी नहीं बना सका है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 21 से बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा. वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से मात देने के बाद अब यह टेस्ट सीरीज रोमांचक हो चली है. और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की इस पर नजर लगी हुई है. 

c

यह भी पढ़ें:  इसलिए फैफ डु प्लेसिस ने सभी फॉर्मेटों में किया दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी छोड़ने का ऐलान

ध्यान दिला दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज को जिताने में रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड को अच्छा योगदान दिया था. और उन्होंने 3 मैचों में 194.00 के औसत से 194 रन ही बनाए थे. इसमें उनका एक शतक और एक पचासा भी शामिल है. और अब रॉस टेलर बेसिन रिजर्व में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने को तैयार हैं, लेकिन असल रिकॉर्ड तो कुछ और ही है. 

यह भी पढ़ें: इन 6 तूफानी Videos से समझें कि कैसे एबी डिविलियर्स का नाम 'मिस्टर 360' पड़ा

बता दें कि रॉस टेलर अभी तक 231 वनडे मैचों में 48.69 के औसत से 8565 रन बनाए हैं, तो वहीं उन्होंने 100 टी20 मुकाबलों में 26.51 के औसत से 1909 रन बना चुके हैं. वनडे और टेस्ट के औसत को देखते हुए टेलर का औसत काफी कम है. बहरहाल, अब जब टेलर 100वां टेस्ट खेलने जा रहे हैं, तो वह इसी मैच के साथ ही क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जो तीनों फॉर्मेटों में अपने सौ मैच खेल लेगा. रॉस टेलर से पहले दुनिया का कोई भी खिलाड़ी यह कारमाना नहीं कर सका है. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

निश्चित ही, रॉस टेलर के लिए यह बहुत ही बड़ी उपलब्धि है. कारण यह है कि यह रिकॉर्ड बनाना या इससे आगे निकलना आज के दौर में किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा. बहरहाल, यह देखने वाली बात होगी कि टेलर इस मौके पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.